Water Bottle: अरे! पानी की बोतल बेचने वाली महिला देगी अंबानी-टाटा को टक्कर, कभी सोचा भी नहीं था
Advertisement

Water Bottle: अरे! पानी की बोतल बेचने वाली महिला देगी अंबानी-टाटा को टक्कर, कभी सोचा भी नहीं था

Cold Drink: कुछ वक्त पहले टाटा ग्रुप के जरिए बिसलेरी इंटरनेशनल का अधिग्रहण किया जाना तय था क्योंकि जयंती चौहान के पिता रमेश चौहान ने उत्तराधिकारी की अनुपस्थिति और वृद्धावस्था के कारण कंपनी को बेचने का मन बना लिया था. उस वक्त रमेश चौहान की इकलौती संतान जयंती चौहान कंपनी की कमान संभालने के लिए तैयार नहीं थीं.

Water Bottle: अरे! पानी की बोतल बेचने वाली महिला देगी अंबानी-टाटा को टक्कर, कभी सोचा भी नहीं था

Bisleri: देश में कारोबारी मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर शख्स हैं. हालांकि अब ऐसे कई कारोबारी सामने आ रहे हैं, जो कि बड़े-बड़े उद्योगपतियों के बिजनेस को भी टक्कर देने की हिम्मत दिखा रहे हैं. इसी कड़ी में अब एक महिला का नाम भी जुड़ गया है. ये महिला देश के अंबानी-अडानी जैसे बड़े कारोबारियों को अब टक्कर देने के मूड में दिखाई दे रही हैं. दरअसल, हम बात कर रहे हैं जयंती चौहान की.

बिसलेरी
जयंती चौहान पानी की बोतल बेचने वाली कंपनी बिसलेरी को लीड कर रही हैं और कंपनी को आगे बढ़ाने की कोशिशें कर रही हैं. इसी कड़ी में अब कंपनी की ओर से नए प्रॉडक्ट भी लॉन्च किए गए हैं. पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल ने हाल ही में कुछ नए कार्बोनेटेड पेय पदार्थ लॉन्च किए हैं. बिसलेरी अपने बिसलेरी लिमोनाटा ब्रांड के तहत कार्बोनेटेड पेय बेचता है.

जयंती चौहान
दरअसल, कुछ वक्त पहले टाटा ग्रुप के जरिए बिसलेरी इंटरनेशनल का अधिग्रहण किया जाना तय था क्योंकि जयंती चौहान के पिता रमेश चौहान ने उत्तराधिकारी की अनुपस्थिति और वृद्धावस्था के कारण कंपनी को बेचने का मन बना लिया था. उस वक्त रमेश चौहान की इकलौती संतान जयंती चौहान कंपनी की कमान संभालने के लिए तैयार नहीं थीं. हालांकि बाद में टाटा के साथ सौदा विफल होने के बाद जयंती ने अपना मन बदल लिया और बिसलेरी की कमान संभाली.

मुकेश अंबानी को टक्कर
वहीं हाल ही में मुकेश अंबानी की ओर से भी कोल्ड ड्रिंक सेक्टर में एंट्री ली गई है और कैंपा कोला ब्रांड नाम से कोल्ड ड्रिंक लॉन्च की गई है. इसके लिए मुकेश अंबानी ने प्योर ड्रिंक्स ग्रुप का अधिग्रहण किया है. विशेषज्ञों के मुताबिक कोल्ड ड्रिंक बाजार में उतरने का बिसलेरी का फैसला मुकेश अंबानी की योजना को सीधी टक्कर देगा.

रतन टाटा को भी टक्कर
इसके अलावा बिसलेरी से टक्कर लेने के लिए अब टाटा ग्रुप अब टाटा कॉपर+ और हिमालयन सहित अपने खुद के मिनरल वाटर ब्रांड्स पर बड़ा निवेश करने के लिए मजबूर है. ऐसे में 7000 करोड़ रुपये के साम्राज्य की एकमात्र उत्तराधिकारी जयंती चौहान मुकेश अंबानी और रतन टाटा की कंपनी को टक्कर देने के लिए तैयार है.

Trending news