Vaishno Devi जाने वालों को रेलवे ने दिया तोहफा, खबर सुनकर करोड़ों यात्रियों की हुई मौज
Advertisement

Vaishno Devi जाने वालों को रेलवे ने दिया तोहफा, खबर सुनकर करोड़ों यात्रियों की हुई मौज

Vaishno Devi News: रेलवे की तरफ से समय-समय पर यात्रियों के लिए खास ट्रेन शुरू की जाती रही है. अब रेलवे ने वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों को तोहफा दे दिया है. आइए चेक करें डिटेल्स - 

 

Vaishno Devi जाने वालों को रेलवे ने दिया तोहफा, खबर सुनकर करोड़ों यात्रियों की हुई मौज

Indian Railways: रेलवे की तरफ से वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने वालों को खास तोहफा मिल गया है. अगर आपका भी कभी भी वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने का प्लान है तो अब रेलवे एक ऐसा पैकेज लेकर आया है, जिसमें आप किसी भी महीने में सफर कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसके लिए आपको सिर्फ 9500 रुपये खर्च करने होंगे और आपको रहने-खाने की टेंशन नहीं रहेगी. आइए आपको बताते हैं कि रेलवे अब क्या पैकेज लेकर आया है-

IRCTC ने किया ट्वीट 
IRCTC ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि माता वैष्णो देवी के दर्शन करें. आप अपने परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं और इसके लिए आपको सिर्फ 9500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. 

ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा फ्री
अगर मील की बात की जाए तो वह भी आपको रेलवे की तरफ से मिलेगा. इसमें आपको 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की सुविधा मिलेगा. आप प्रत्येक बुधवार को इस पैकेज के तहत सफर कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपना पैकेज ट्रेन नंबर 12477/12478 में कराना होगा.

किस होटल में रहने को मिलेगा?
आपको बता दें इस टूर पैकेज में आपको Hotel Jai Maa Inn और इसके समान किसी अन्य होटल में 3 रात रुकने को मिलेगा. इसके लिए आपको अलग से पैसा खर्च नहीं करना होगा. इसका किराया आपके पैकेज में ही शामिल होगा.

कितने दिन का होगा टूर पैकेज?
यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा. इसमें आप थर्ड एसी और स्लीपर क्लास में सफर कर सकते हैं. 

थर्ड एसी का कितना होगा किराया?
थर्ड एसी में सिंगल ऑक्युपेसी का किराया 23500 रुपये प्रति व्यक्ति, ट्विन शेयरिंग का 14900 रुपये प्रति व्यक्ति, ट्रिपल शेयरिंग का 13100 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. वहीं, 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बैड का किराया 12100 रुपये प्रति चाइल्ड और चाइल्ड विदआउट बेड का किराया 10900 रुपये प्रति चाइल्ड रहेगा. 

स्लीपर क्लास का कितना होगा किराया?
स्लीपर क्लास की बात की जाए तो इसमें सिंगल शेयरिंग का किराया 19900 रुपये प्रति व्यक्ति, ट्विन शेयरिंग का किराया 11300 रुपये प्रति व्यक्ति, ट्रिपल शेयरिंग का किराया 9500 रुपये प्रति व्यक्ति तय किया गया है. वहीं, 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बैड का किराया 8500 रुपये प्रति चाइल्ड और चाइल्ड विदआउट बैड का किराया 7300 रुपये प्रति चाइल्ड रहेगा. 

यहां से लें अधिक जानकारी 
इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस लिंक tinyurl.com/WAR008 पर विजिट कर सकते हैं. 

Trending news