Infosys चेयरमैन Nandan Nilekani ने आईआईटी बॉम्बे को दान में दिए 315 करोड़ रुपये, कहां होगा खर्च?
Advertisement

Infosys चेयरमैन Nandan Nilekani ने आईआईटी बॉम्बे को दान में दिए 315 करोड़ रुपये, कहां होगा खर्च?

Nandan Nilekani इससे पहले संस्थान को 85 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं. वह आईआईटी बंबई के पूर्व छात्र हैं.इस राशि से संस्थान में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने में मदद मिलेगी.

Infosys चेयरमैन Nandan Nilekani ने आईआईटी बॉम्बे को दान में दिए 315 करोड़ रुपये, कहां होगा खर्च?

Nandan Nilekani News: इंफोसिस के सह-संस्थापक और चेयरमैन नंदन नीलेकणि ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बंबई को 315 करोड़ रुपये दान किए हैं. वह यूआईडीएआई के संस्थापक चेयरमैन भी हैं. नीलेकणि इससे पहले संस्थान को 85 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं.वह आईआईटी बंबई के पूर्व छात्र हैं.इस राशि से संस्थान में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने में मदद मिलेगी.

इसके अलावा इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के उभरते क्षेत्रों में शोध और स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलेगा. स्थान और नीलेकणि ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह देश में किसी पूर्व छात्र द्वारा दिए गए सबसे बड़े दान में से एक है.इससे आईआईटी-बंबई को इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संस्थानों के बीच अग्रणी बनने में मदद मिलेगी.

नीलेकणि ने 1973 में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री के लिए आईआईटी बंबई में प्रवेश लिया था. न्होंने कहा, आईआईटी-बंबई मेरे जीवन की आधारशिला रहा है.इसने मेरे प्रारंभिक वर्षों को आकार दिया है और मेरी यात्रा की नींव रखी है.मैं इस प्रतिष्ठित संस्थान के साथ अपने जुड़ाव के 50 साल पूरे कर रहा हूं और मैं इस जुड़ाव के आगे बढ़ने तथा इसके भविष्य में योगदान करने के लिए आभारी हूं.

नीलेकणि ने आगे कहा, यह दान एक वित्तीय योगदान से अधिक है.यह उस जगह के लिए एक समर्पण है, जिसने मुझे बहुत कुछ दिया है और उन छात्रों के प्रति प्रतिबद्धता है जो कल हमारी दुनिया को आकार देंगे. ईआईटी बंबई के निदेशक प्रो सुभासिस चौधरी ने कहा कि इस दान से संस्थान के विकास में तेजी आएगी.

जरूर पढ़ें...

South China Sea में 'ड्रैगन' के दबदबे को खत्म करने के लिए भारत ने चली ये चाल, देखते रह जाएंगे जिनपिंग!
नाव हादसे में पाकिस्तान के 300 से ज्यादा लोगों की मौत की आशंका, 400 थे सवार

 

Trending news