Indian Railways: गरवी गुजरात टूरिस्ट ट्रेन क्यों चलाई गई, जानें इसकी खासियत और सुविधाएं
Advertisement
trendingNow11592322

Indian Railways: गरवी गुजरात टूरिस्ट ट्रेन क्यों चलाई गई, जानें इसकी खासियत और सुविधाएं

Garvi Gujarat tourist train: भारतीय रेलवे देश भर में चलने वाली अपनी पर्यटक ट्रेनों के माध्यम से पर्यटन आयोजित करता है. भारत गौरव योजना के तहत इसमें सबसे नई जोड़ी गई ट्रेन गरवी गुजरात टूरिस्ट ट्रेन है.

Indian Railways: गरवी गुजरात टूरिस्ट ट्रेन क्यों चलाई गई, जानें इसकी खासियत और सुविधाएं

Garvi Gujarat tourist train: भारतीय रेलवे देश भर में चलने वाली अपनी पर्यटक ट्रेनों के माध्यम से पर्यटन आयोजित करता है. भारत गौरव योजना के तहत इसमें सबसे नई जोड़ी गई ट्रेन गरवी गुजरात टूरिस्ट ट्रेन है. इस गरवी गुजरात यात्रा के लिए यात्रियों को भारत गौरव डिलक्स एसी ट्रेन मुहैया कराई गई है. 8 दिन की यात्रा पर यह ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से रवाना हो चुकी है. भारत गौरव ट्रेन में पूरी तरह से वातानुकूलित है. इस में सभी कोच- एसी टियर 1 और एसी टियर 2 हैं. यह ट्रेन गुजरात के विभिन्न पर्यटक आकर्षणों को कवर करेगी. आइये आपको बताते हैं इस ट्रेन से जुड़ी सारी जरूरी बातें.

गरवी गुजरात ट्रेन टूर पैकेज

इस यात्रा के लिए एक यात्री को एसी टीयर 2 में एक सीट के लिए 52,250 रुपये और एसी टीयर 1 में एक सीट के लिए 77,400 रुपये का टिकट तय किया गया है. टिकट में शाकाहारी भोजन, यात्रा बीमा, एक टूर गाइड, ट्रेन यात्रा शामिल है. वातानुकूलित होटलों में ठहराते हुए यह ट्रेन यात्रियों को दर्शनीय स्थलों की यात्रा कराएगी. टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भारत गौरव ट्रेन सेक्शन के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं.

गरवी गुजरात ट्रेन टूर - रूट

इस ट्रेन से यात्री 8 दिन का शानदार टूर कर सकते है. इसमें सोमनाथ मंदिर, द्वारका, नागेश्वर, बेट द्वारका, मोढेरा सूर्य मंदिर, पाटन, साबरमती आश्रम, अक्षरधाम मंदिर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, चंपानेर पुरातात्विक पार्क जैसे विरासत स्थल और स्मारक शामिल हैं.

गरवी गुजरात ट्रेन टूर - सुविधाएं

ट्रेन में 156 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है. यह सुविधाओं से लैस है. शॉवर क्यूबिकल्स के साथ वॉशरूम, काउच और रीडिंग लाइट के साथ कॉमन एरिया, इन-हाउस लाइब्रेरी, इंफोटेनमेंट सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे और बहुत कुछ शामिल है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news