Indian Railways: रेल मंत्री ने यात्र‍ियों को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों लोग
Advertisement
trendingNow11572287

Indian Railways: रेल मंत्री ने यात्र‍ियों को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों लोग

Vande Bharat Express: सरकार की तरफ से देश के अलग-अलग कोनों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जा रहा है. उम्‍मीद की जा रही है रेल मंत्रालय अगस्‍त 2023 तक देश के 150 शहरों को वंदे भारत ट्रेनों से जोड़ने में कामयाब होगा.

Indian Railways: रेल मंत्री ने यात्र‍ियों को दी सबसे बड़ी खुशखबरी, सुनकर खुशी से उछल पड़े करोड़ों लोग

New Delhi to Khajuraho Vande Bharat: भारतीय रेलवे की तरफ से यात्री सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. प‍िछले द‍िनों पीएम मोदी ने मुंबई में दो सेमी हाई स्‍पीड वंदे भारत एक्‍सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी द‍िखाकर रवाना क‍िया था. सरकार की तरफ से देश के अलग-अलग कोनों को वंदे भारत ट्रेन से जोड़ा जा रहा है. उम्‍मीद की जा रही है रेल मंत्रालय (Railway Ministry) अगस्‍त 2023 तक देश के 150 शहरों को वंदे भारत ट्रेनों से जोड़ने में कामयाब होगा. इसके अलावा रेलवे की साल 2026 तक देश में 400 वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी है. इससे यात्रा करने में सफर कम लगेगा.

वंदे भारत से जुड़ेगी व‍िश्‍व पर्यटन नगरी
अब मध्य प्रदेश को भी वंदे भारत ट्रेन का तोहफा म‍िलने वाला है. एमपी की व‍िश्‍व पर्यटन नगरी खजुराहो (New Delhi to Khajuraho Vande Bharat) को रेल परिवहन के मामले में जल्दी बड़ी सौगात मिलने वाली है. दिल्ली से खजुराहो के ल‍िए वंदे भारत एक्सप्रेस को जल्द शुरू क‍िया जाएगा. इससे जुड़ा आश्‍वासन केंद्रीय रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्णव (Ashwani Vaishnav) ने खजुराहो के सांसद विष्णुदत्त शर्मा को दिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो के सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की.

रेल सुविधाओं के विकास का आश्‍वासन
इस दौरान रेलवे मंत्रालय के अध‍िकारी भी बैठक में शामिल हुए. केंद्रीय रेल मंत्री वैष्णव ने बुंदेलखंड क्षेत्र में तेजी से रेल सुविधाओं के विकास का आश्‍वासन दिया. रेल मंत्री वैष्णव ने सांसद शर्मा को आश्‍वासन दिया कि ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन का काम तेजी के साथ शुरू होगा. इससे संबंधित भूमि अधिग्रहण के मुद्दे का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा. आपको बता दें इससे पहले भी रेल मंत्री खजुराहो के ल‍िए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन करने की बात कह चुके हैं.

रेल मंत्री ने प्रदेशाध्यक्ष को बताया कि दिल्ली से खजुराहो वंदे भारत एक्सप्रेस जल्द शुरू होगी. इसके साथ ही खजुराहो रेलवे स्टेशन को क्लास वन बनाने की कार्ययोजना पर काम शुरू हो गया है. इस दौरान खजुराहो सांसद शर्मा ने रेल मंत्री वैष्णव से खजुराहो-बनारस तथा खजुराहो-भोपाल सीधी रेल सेवा शुरू करने का आग्रह किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news