Indian Railways: आपको भी होली पर घर जाने को कराया है टिकट, तो जान लें रेलवे का ये बड़ा फैसला!
Advertisement
trendingNow11593370

Indian Railways: आपको भी होली पर घर जाने को कराया है टिकट, तो जान लें रेलवे का ये बड़ा फैसला!

Indian Railways Update: अगर आप भी ट्रेनों में सफर करने की सोच रहे हैं तो पहले ट्रेनों का स्टेटस जान लें. ट्रेनों में सफर करने वालों की संख्या में रोजाना इजाफा होता रहता है और हर दिन रेलवे (Indian Railways) नए नियम लागू करता रहता है.

Indian Railways: आपको भी होली पर घर जाने को कराया है टिकट, तो जान लें रेलवे का ये बड़ा फैसला!

Train Cancelled Today: ट्रेनों में सफर करने वालों की संख्या में रोजाना इजाफा होता रहता है और हर दिन रेलवे (Indian Railways) नए नियम लागू करता रहता है. रेलवे कभी चलती ट्रेनों को कैंसिल कर देता है तो कभी रिशेड्यूल कर देता है. अगर आप भी ट्रेनों में सफर करने की सोच रहे हैं तो पहले ट्रेनों का स्टेटस जान लें. रेलवे ने 349 ट्रेनो को रद्द किया है. आज हम आपको बताएंगे कि कितनी ट्रेनों को रद्द किया गया और कितनी का समय बदला गया.

कितनी ट्रेनो को किया गया रद्द 
रेलवे ने आज 349 ट्रेनें रद्द की हैं. जिनमें से 296 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द कर दी गई हैं. 53 ट्रेनों को फिलहाल रद्द किया गया है. 29 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है और 42 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. वे सभी आज अपने समय से अलग चलेंगे और अपने रास्‍तों से अलग चलेगी.

कौन कौन सी ट्रेनें रद्द हुई है
रेलवे ने दिल्ली सराय रोहिल्ला-फरुखनगर के बीच चलने वाली  ट्रेन, प्रयागराज संगम से- अयोध्या कैंट के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन, अमृतसर जंक्शन से कोलकाता टर्मिनल के बीच चलने वाली दुर्गियाना एक्सप्रेस, छपरा से लखनऊ के बीच चलने वाली एक्‍सप्रेस, चंदनपुर से हावड़ा जंक्‍शन आने वाली हावड़ा लोकल और गोरखपुर से वाराणसी आने वाली मेल एक्‍सप्रेस ट्रेन. रेलवे ने इन सारी ट्रेनों को रद्द किया है. 

ऐसे देखें ट्रेनों का करंट स्टेटस
रेलवे की रद्द हुई ट्रेनों का स्टेटस चेक करने के लिए आपको रेलवे की वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर या आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 पर जाकर आप अपना स्टेटस चेक कर सकते है 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news