2023 में तेजी से नौकरी बदलने की फिराक में कर्मचारी, 5 में से 4 लोग ढूंढ रहे नई जॉब
Advertisement

2023 में तेजी से नौकरी बदलने की फिराक में कर्मचारी, 5 में से 4 लोग ढूंढ रहे नई जॉब

Linkedin Report 2023: साल 2023 में भारत में बड़ी संख्या में कर्मचारी नौकरी बदलने का प्लान बना रहे हैं. इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है. इस साल पांच में से चार भारतीय पेशेवर नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं. 

2023 में तेजी से नौकरी बदलने की फिराक में कर्मचारी, 5 में से 4 लोग ढूंढ रहे नई जॉब

Linkedin Report 2023: साल 2023 में भारत में बड़ी संख्या में कर्मचारी नौकरी बदलने का प्लान बना रहे हैं. इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है. इस साल पांच में से चार भारतीय पेशेवर नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं. बता दें इसमें मुख्य रूप से वह कर्मचारी शामिल हैं जो अच्छी सैलरी के साथ-साथ कार्य-जीवन संतुलन और फ्लैक्सिबिलटी की गुंजाइश देते हैं. 

80 फीसदी लोग नौकरी बदलने का बना रहे प्लान

प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क सर्विस 'लिंक्डइन' के 'आर्थिक ग्राफ' के आंकड़ों के मुताबिक, दिसंबर, 2021 की तुलना में पिछले महीने यानी दिसंबर, 2022 में भारत में नियुक्ति स्तर 23 फीसदी धीमा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, देश में इस साल पांच में से चार यानी 80 फीसदी पेशेवर नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं.

रिसर्च में हुआ खुलासा
कंज्यूमर रिसर्च ने 30 नवंबर, 2022 और दो दिसंबर, 2022 के बीच 18 साल या उससे अधिक उम्र के 2,007 कर्मचारियों पर रिसर्च के जरिए इस बारे में खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, 45-54 आयु वर्ग के 64 फीसदी की तुलना में 18-24 आयु वर्ग के 88 फीसदी पेशेवर नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं.

अच्छी सैलरी के लिए बदलना चाहते हैं नौकरी
लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ और लिंक्डइन इंडिया की संपादकीय प्रमुख नीरजिता बनर्जी ने कहा है कि भारतीय कार्यबल चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थितियों के बावजूद आगे बढ़ने के लिए अपनी क्षमताओं पर भरोसा कर रहे हैं. यह स्पष्ट है कि महामारी के बाद से पेशेवरों ने लचीलेपन को महत्व दिया है, और हम इसे आगामी वर्ष के लिए उनके नजरिये में देख सकते हैं. बनर्जी ने आगे कहा कि पेशेवर आदर्श भूमिका के लिए प्रयास कर रहे हैं, जहां सही वेतन मिले और कार्य-जीवन संतुलन हो.

एजेंसी - भाषा

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news