HDFC Bank: बैंक में है खाता तो मार्च 2023 तक मिलेगा बड़ा फायदा, सीनियर सिटीजन्स की हो गई मौज!
Advertisement

HDFC Bank: बैंक में है खाता तो मार्च 2023 तक मिलेगा बड़ा फायदा, सीनियर सिटीजन्स की हो गई मौज!

Special FD Rates: बैंक ने सीनियर सिटीजन्स (senior citizens) को मिलने वाली स्पेशल एफडी की सुविधा को मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है यानी अब ग्राहक इस स्पेशल एफडी का फायदा अगले साल मार्च तक ले सकते हैं.

HDFC Bank: बैंक में है खाता तो मार्च 2023 तक मिलेगा बड़ा फायदा,  सीनियर सिटीजन्स की हो गई मौज!

HDFC Bank Special FD Rates: प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank ने देश के लाखों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने सीनियर सिटीजन्स (senior citizens) को मिलने वाली स्पेशल एफडी की सुविधा को मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है यानी अब ग्राहक इस स्पेशल एफडी का फायदा अगले साल मार्च तक ले सकते हैं. बैंक ने नोटिफिकेशन जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. 

31 मर्च तक मिलेगा फायदा

बता दें एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजन केयर एफडी (HDFC Senior Citizen Care) स्कीम पेश की थी. यह स्कीम दिसंबर 2022 में खत्म हो रही थी, लेकिन अब सरकार ने इस स्कीम को 31 मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है. इस एफडी स्कीम में ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. 

0.75 फीसदी ज्यादा मिल रहा है ब्याज
आपको बता दें इस स्कीम में बैंक 5 से 10 साल तक की एफडी पर 6.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है. यह ब्याज की दर सामान्य नागरिकों की तुलना में 0.75 फीसदी ज्यादा है. बैंक ने इस सुविधा को 18 मई को 2020 को लॉन्च किया था. 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी में ग्राहकों को 5.75 फीसदी की दर से ब्यजा का फायदा मिलता है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को 75 बेसिस एक्स्ट्रा ब्याज यानी 6.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

कई बैंक दे रहे हैं एफडी की सुविधा
HDFC Bank के अलावा IDBI Bank और एसबीआई समेत कई बैंक ग्राहकों को स्पेशल एफडी की सुविधा दे रहे हैं. कोरोना काल में बैंकों ने इसकी सुविधा शुरू की थी और बाद में सभी बैंकों ने इस सुविधा को आगे बढ़ा दिया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news