Railway: वाह! सरकार दे रही बड़ी सुविधा, अब रेलवे स्टेशन पर फ्री में होगा ये काम, नहीं देना पड़ेगा एक भी रुपया
Advertisement
trendingNow11686127

Railway: वाह! सरकार दे रही बड़ी सुविधा, अब रेलवे स्टेशन पर फ्री में होगा ये काम, नहीं देना पड़ेगा एक भी रुपया

Train: रेल मंत्रालय के जरिए सरकार भी रेलवे का विकास तेजी से करने में लगी हुई है. हाल ही में कई नई ट्रेनें भी मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई हैं. वहीं सरकार की ओर से हर तबके को कई प्रकार की सुविधा फ्री में दी जाती है. अब रेलवे स्टेशन पर भी लोग एक सुविधा का फायदा फ्री में उठा सकते हैं. इससे देश के करोड़ों लोगों को फायदा मिलने वाला है.

Railway: वाह! सरकार दे रही बड़ी सुविधा, अब रेलवे स्टेशन पर फ्री में होगा ये काम, नहीं देना पड़ेगा एक भी रुपया

Indian Railway: देश में रेलवे का नेटवर्क काफी बड़ा है. वहीं लगभग हर बड़े शहर से रेलवे की कनेक्टिविटी है. देश में रोजाना करोड़ों लोग रेलवे से यातायात करते हैं. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए भी रेलवे की ओर से कई प्रकार के काम किए जाते हैं ताकी यात्रियों का सफर अच्छा रहे. वहीं लोगों को रेलवे स्टेशन पर भी कई प्रकार की सुविधा प्रदान की जाती है. इन सुविधाओं के जरिए रेलवे की ओर से लोगों की सहूलियतों का काफी ध्यान रखा जाता है.

रेलवे
वहीं रेल मंत्रालय के जरिए सरकार भी रेलवे का विकास तेजी से करने में लगी हुई है. हाल ही में कई नई ट्रेनें भी मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई हैं. वहीं सरकार की ओर से हर तबके को कई प्रकार की सुविधा फ्री में दी जाती है. अब रेलवे स्टेशन पर भी लोग एक सुविधा का फायदा फ्री में उठा सकते हैं. इससे देश के करोड़ों लोगों को फायदा मिलने वाला है.

इंटरनेट की खपत
दरअसल, वर्तमान दौर में इंटरनेट की खपत काफी बढ़ गई है. हर किसी के पास स्मार्टफोन है और इसमें इंटरनेट की सुविधा है. लोग आजकल मोबाइल का उपयोग इंटरनेट चलाने के लिए भी करते हैं. ऐसे में यात्रियों को सुविधा देने के लिहाज से हर स्टेशन पर अब वाईफाई की सुविधा लोगों को दी जा रही है. लोग अब मोबाइल से रेलवे का वाईफाई कनेक्ट करके इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

वाईफाई
हालांकि इसमें सबसे ज्यादा खास बात यह है कि ये वाईफाई की सुविधा लोगों को फ्री में दी जा रही है. ऐसे में रेलवे स्टेशन में मौजूद यात्री रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई की सुविधा का भी लाभ ले सकते हैं. सरकार की ओर से अब तक 6000 से ज्यादा रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई उपलब्ध करवाया जा रहा है. साथ ही बाकी बचे रेलवे स्टेशन को भी जल्दी ही फ्री वाईफाई से जोड़ने के लिए सरकार प्रयास कर रही है.

जरूर पढ़ें:                                                           

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news