Gold Price: घर में रखा है सोना? ऐसे मिलेगा उस पर पैसा, इस बैंक ने ग्राहकों को दी जबरदस्त फैसिलिटी
Advertisement
trendingNow11890768

Gold Price: घर में रखा है सोना? ऐसे मिलेगा उस पर पैसा, इस बैंक ने ग्राहकों को दी जबरदस्त फैसिलिटी

Gold: देश में गोल्ड का मार्केट काफी बड़ा है. ऐसे में लोग कई बार गोल्ड लोन लेने के लिए भी बैंक से संपर्क करते हैं. इस बीच अब एक बैंक की ओर से गोल्ड लोन को लेकर नई फैसिलिटी की शुरुआत की है. इसके जरिए ग्राहकों को काफी सुविधा मिलने वाली है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Gold Price: घर में रखा है सोना? ऐसे मिलेगा उस पर पैसा, इस बैंक ने ग्राहकों को दी जबरदस्त फैसिलिटी

Gold Loan: भारत में लोग गोल्ड की खरीद काफी करते हैं. देश में पारंपरिक तौर पर भी सोना खरीदा जाता है और लोग त्योहारों के वक्त में भी गोल्ड की खरीद करते हैं. इसके अलावा देश में शादियों के वक्त में भी काफी गोल्ड दिया जाता है, जिसके कारण लोगों के घर पर काफी सोना पड़ा रहता है. वहीं अब इस गोल्ड पर पैसा भी उठाया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे?

डोर-स्टेप गोल्ड लोन

कई बार लोगों को पूंजी की जरूरत पड़ती है. ऐसे में लोग लोन भी लेते हैं. लोन अलग-अलग प्रकार के होते हैं और लोग अपने जरूरत के हिसाब से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं अगर लोग चाहें तो गोल्ड लोन भी हासिल कर सकते हैं. अगर लोगों के पास सोना पड़ा है तो वो गोल्ड लोन भी हासिल कर सकते हैं. बैंक के जरिए लॉन्च की गई इस सुविधा के जरिए ग्राहकों के दरवाजे पर गोल्ड लोन प्रदान करने में मदद मिलेगी.

कर्नाटक बैंक

वहीं अब एक बैंक ने गोल्ड लोन को लेकर डोर-स्टेप फैसिलिटी की शुरुआत की है. कर्नाटक बैंक की ओर से "केबीएल-स्वर्ण बंधु" नाम से डोर-स्टेप गोल्ड लोन सुविधा शुरू की गई है. इसको लेकर कर्नाटक बैंक ने कहा कि यह एंड-टू-एंड डिजिटलीकरण के साथ गोल्ड लोन के लिए एक अनूठा प्रॉडक्ट है. इसके माध्यम से बैंक ग्राहक के दरवाजे पर गोल्ड लोन सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा.

गोल्ड लोन

हालांकि अभी ये सुविधा बैंक की ओर से सभी केंद्रों पर मुहैया नहीं करवाई गई है. शुरुआत में बैंक के चुनिंदा केंद्रों में ग्राहकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध होगी. धीरे-धीरे इसे बैंक की सभी शाखाओं में लागू किया जाएगा. दरअसल, कर्नाटक बैंक की ओर से देश में गोल्ड से जुड़े बड़े मार्केट को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. लोग इस सुविधा का फायदा बैंक में जानकारी कर उठा सकते हैं.

Trending news