Gold Price: सोने की कीमतों में आई जबरदस्त तेजी, चांदी भी हुई महंगी, चेक करें Latest Rates
Advertisement

Gold Price: सोने की कीमतों में आई जबरदस्त तेजी, चांदी भी हुई महंगी, चेक करें Latest Rates

Gold Price Today Delhi: रिकॉर्ड हाई बनाने के बाद सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन आज फिर से सोने की कीमतों में उछाल आ गया है. गुरुवार को गोल्ड महंगा हो गया है. 

Gold Price: सोने की कीमतों में आई जबरदस्त तेजी, चांदी भी हुई महंगी, चेक करें Latest Rates

Gold Price 23rd March 2023: रिकॉर्ड हाई बनाने के बाद सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन आज फिर से सोने की कीमतों में उछाल आ गया है. गुरुवार को गोल्ड महंगा हो गया है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है. विदेशों में मजबूत रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोने का भाव 450 रुपये की तेजी के साथ 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है. HDFC Securities ने यह जानकारी दी है. 

कितना रहा 10 ग्राम गोल्ड का भाव
आपको बता दें पिछले कारोबारी सत्र में सोना 58,900 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके साथ ही चांदी की कीमत भी 815 रुपये उछलकर 69,800 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
HDFC Securities के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 450 रुपये की तेजी के साथ 59,350 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. इंटरनेशनल मार्केट में सोना मजबूत होकर 1,975 डॉलर प्रति औंस जबकि चांदी का भाव तेजी के साथ 22.84 डॉलर प्रति औंस पर रहा.

फेड रिजर्व ने बढ़ाई ब्याज दरें
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के जिंस अनुसंधान विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दर में अपेक्षित चौथाई फीसदी की वृद्धि की. साथ ही संकेत दिया कि वित्तीय बाजार में हाल के उथल पुथल के मद्देनजर वह भविष्य में नीतिगत दर को यथावत रख सकता है. उन्होंने कहा है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक के बाद डॉलर सूचकांक अन्य मुद्राओं की तुलना में एक सप्ताह से अधिक समय के निचले स्तर 101.6 डॉलर पर आ गया.

एजेंसी - भाषा

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news