कंपनी के पास 2278 कर्मचारी, कोई काम पर नहीं आ रहा; गो फर्स्ट ने हाई कोर्ट को बताया
Advertisement
trendingNow12009075

कंपनी के पास 2278 कर्मचारी, कोई काम पर नहीं आ रहा; गो फर्स्ट ने हाई कोर्ट को बताया

Go First Financial Crisis: 10 अक्टूबर 2023 तक करीब 2278 कर्मचारी कंपनी के रोल पर बने हुए हैं, इनमें से कोई भी वर्तमान में काम पर रिपोर्ट नहीं कर रहा है. आरपी का हलफनामा पट्टादाता द्वारा अवमानना याचिका दायर करने के बाद आया है.

कंपनी के पास 2278 कर्मचारी, कोई काम पर नहीं आ रहा; गो फर्स्ट ने हाई कोर्ट को बताया

Go First Case: फाइनेंश‍ियल क्राइसेस से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन के रेजोल्यूशन प्रोफेशनल (RP) ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है. इसमें कहा गया कि कंपनी के पेरोल पर 2278 कर्मचारी हैं, जिनमें से कोई भी वर्तमान में काम पर नहीं आ रहा है. आरपी शैलेन्द्र अजमेरा ने हलफनामे में कहा, 'इंजीनियरिंग और रिकॉर्ड टीम के विभिन्न कर्मियों, जिन पर रखरखाव गतिविधियों की जिम्मेदारी थी, ने या तो धीरे-धीरे इस्तीफा दे दिया है या वेतन का भुगतान न होने के कारण काम पर नहीं आ रहे हैं.'

4621 कर्मचारी थे दिवालियापन प्रक्र‍िया शुरू होने के समय

उन्होंने अदालत को बताया, 'दिवालियापन शुरू होने की तारीख के अनुसार कॉर्पोरेट देनदार के रोल पर कर्मचारियों की संख्या करीब 4621 थी. हालांकि, 10 अक्टूबर 2023 तक करीब 2278 कर्मचारी कंपनी के रोल पर बने हुए हैं, इनमें से कोई भी वर्तमान में काम पर रिपोर्ट नहीं कर रहा है.' आरपी का हलफनामा पट्टादाता द्वारा अवमानना याचिका दायर करने के बाद आया है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि अजमेरा ने उन्हें विमान का निरीक्षण करने की अनुमति नहीं दी और अदालत के निर्देशों के अनुसार उनका रखरखाव नहीं किया.

अवमानना ​​याचिका सही इरादे से दायर नहीं की गई
हलफनामे में लिखा है, 'वर्तमान अवमानना ​​याचिका सही इरादे से दायर नहीं की गई है और वास्तव में रिट याचिकाओं में अंतिम फैसलों को विलंबित करने और पटरी से उतारने के एकमात्र उद्देश्य से दायर की गई है.' उन्होंने 'अवमानना ​​याचिका की सामग्री को पूरी तरह से अस्वीकार" करते हुए कहा कि कॉर्पोरेट देनदार के रिकॉर्ड से संकेत मिलता है कि कर्मचारियों / कर्मचारियों का वेतन अप्रैल 2023 से नहीं दिया गया था, यानी सीआईआरपी शुरू होने से एक पहले से.

सीआईआरपी 10 मई 2023 को शुरू होने के बाद, पूर्ववर्ती आईआरपी ने मई 2023 के महीने के वेतन का भुगतान करने के लिए कॉर्पोरेट देनदार के पास उपलब्ध मौजूदा धन का उपयोग किया था. इसके बाद, जून 2023 के महीने के लिए वेतन भुगतान अगस्त 2023 में कॉर्पोरेट देनदार की चालू चिंता की स्थिति को जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण परिचालन खर्चों को पूरा करने के लिए सीओसी द्वारा प्रदान किए गए कोष से किया गया था.

Trending news