Gautam Adani को चीन के इस शख्स ने पछाड़ा, पानी बेचने वाले बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति
Advertisement

Gautam Adani को चीन के इस शख्स ने पछाड़ा, पानी बेचने वाले बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

Gautam Adani News Update: साल 2023 की शुरुआत में जारी हुई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में अडानी की संपत्ति को बड़ा झटका लगा था. कंपनी के शेयरों को भी भारी नुकसान हुआ. फिलहाल अब कंपनी के शेयरों में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. 

Gautam Adani को चीन के इस शख्स ने पछाड़ा, पानी बेचने वाले बने एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

Gautam Adani Net Worth 2023: गौतम अडानी (Gautam Adani) के संकट के बादल कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर से गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में पिछड़ गए हैं. साल 2023 की शुरुआत में जारी हुई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में अडानी की संपत्ति को बड़ा झटका लगा था. कंपनी के शेयरों को भी भारी नुकसान हुआ. फिलहाल अब कंपनी के शेयरों में फिर से तेजी देखने को मिल रही है. निवेशक अपने नुकसान को रिकवर कर रहे हैं, लेकिन अमीरों की लिस्ट में वह एक बार फिर से फिसल गए हैं. 

एशिया के 3 दिग्गजों का नाम शामिल
Gautam Adani के हाथ से अमीरों की लिस्ट में दूसरे सबसे अमीर शख्स का स्थान छिन गया है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स ने रिपोर्ट जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुतबिक, गौतम अडानी अब 19वें स्थान पर आ गए हैं. टॉप-20 अमीरों की लिस्ट में सिर्फ 3 एशिया के दिग्गज का नाम शामिल हैं. 

झोंग शैनशैन बने दूसरे सबसे अमीर शख्स
इस लिस्ट में 2 भारतीय और एक चीन के शख्स का नाम शामिल हैं. चीन के इस अरबपति ने गौतम अडानी को पीछे छोड़ दिया है. चीनी अरबपति झोंग शैनशैन (Zhong Shanshan) अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. उद्योगपति झोंग शैनशैन के पास 62.4 अरब डॉलर या 5.14 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है.

पत्रकार के तौर पर भी शुरू किया काम
66 साल के झोंग शैनशैन का चीन में बोतलबंद पानी बेचने का कारोबार है. इनके पास में करीब 5.14 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत राज मिस्त्री और बढ़ई का कारोबार करते हुए की थी. इसके बाद में इन्होंने पत्रकार के तौर पर भी काम किया है. 

अंबानी की कितनी है नेटवर्थ?
आपको बता दें इस लिस्ट में रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी पहले स्थान पर है. दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 13वें नंबर पर मौजूद रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. अंबानी की नेटवर्थ इस समय 84.6 अरब डॉलर या 6.92 लाख करोड़ रुपये है. 

Trending news