Gautam Adani की अमीरों की लिस्ट में हुई शानदार वापसी, एक दिन में 77,000 करोड़ रुपये बढ़ी नेटवर्थ
Advertisement
trendingNow11708444

Gautam Adani की अमीरों की लिस्ट में हुई शानदार वापसी, एक दिन में 77,000 करोड़ रुपये बढ़ी नेटवर्थ

Worlds Top Billionaires Gautam Adani: दुनिया के टॉप अरबपतियों (Worlds Top Billionaires) की लिस्ट में एक बार फिर से गौतम अडानी की शानदार वापसी हुई है. अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार तीन दिनों से जोरदार तेजी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से गौतम अडानी की संपत्ति में काफी बढ़त देखने को मिल रही है.

Gautam Adani की अमीरों की लिस्ट में हुई शानदार वापसी, एक दिन में 77,000 करोड़ रुपये बढ़ी नेटवर्थ

Gautam Adani Net Worth: दुनिया के टॉप अरबपतियों (Worlds Top Billionaires) की लिस्ट में एक बार फिर से गौतम अडानी की शानदार वापसी हुई है. अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार तीन दिनों से जोरदार तेजी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से गौतम अडानी की संपत्ति में काफी बढ़त देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) 9 अरब डॉलर से भी ज्यादा बढ़ गई है. 

77,000 करोड़ रुपये बढ़ी नेटवर्थ
Forbe's के रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी की नेटवर्थ लगभग 77,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा बढ़ गई है. मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिली थी, जिसके बाद अडानी के ग्रुप के शेयर लगभ 18 से 20 फीसदी तक बढ़ गए. 

अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ तक बढ़ा
अडानी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी के बाद में अडानी पावर और अडानी ग्रीन समेत 5 कंपनियों के शेयरों में अपर सर्किट लग गया है. वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में करीब 14 फीसदी और अडानी विल्मर के शेयरों में करीब 10 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस तेजी के बाद में अडानी ग्रुप का मार्केट कैप करीब 10 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ गया है. 

पिछले साल कमाई के मामले में रहे सबसे आगे 
रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल कमाई के मामले में अमीरों की लिस्ट में सबसे आगे बने रहे थे. इसके साथ ही मंगलवार का दिन अडानी के लिए काफी अच्छा साबित हुआ है. एक बार फिर से उनकी अमीरों की लिस्ट में शानदार वापसी हुई है. अगर सिर्फ एक दिन की कमाई की बात करें तो अडानी ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. 

किसकी संपत्ति में कितना हुआ इजाफा?
पिछले 24 घंटे में गौतम अडानी की संपत्ति में 9.3 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा एलन मस्क की नेटवर्थ में 5.7 अरब डॉलर, बर्नार्ड अर्नाल्ट की संपत्ति में 5.8 अरब डॉलर, लैरी पेज की नेटवर्थ में 1.9 अरब डॉलर, सर्ग्रेई ब्रिन की नेटवर्थ में 1.8 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. 

Trending news