Elon Musk: एलन मस्क ने PM मोदी को दी शानदार जीत की बधाई, भारत में काम करने को लेकर द‍िखे उत्‍सुक
Advertisement
trendingNow12283995

Elon Musk: एलन मस्क ने PM मोदी को दी शानदार जीत की बधाई, भारत में काम करने को लेकर द‍िखे उत्‍सुक

Tesla India News: चुनाव से ठीक पहले मस्क ने अपने भारत दौरे का ऐलान किया था. हालांक‍ि, बाद में इसे 'टेस्ला की बड़ी ज‍िम्‍मेदार‍ियों' के चलते टालने की बात कही गई थी. पिछले साल जून में मस्क और पीएम मोदी के बीच अमेरिका में चर्चा हुई थी.

Elon Musk: एलन मस्क ने PM मोदी को दी शानदार जीत की बधाई, भारत में काम करने को लेकर द‍िखे उत्‍सुक

Elon Musk To PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए को बहुमत म‍िल गया है. एक बार फ‍िर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की ज‍िम्‍मेदारी है. दुन‍िया के अरबपत‍ि कारोबारी और टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने के बाद फिर से सत्ता में आने पर बधाई दी है. मस्क ने कहा वह उम्‍मीद करते हैं क‍ि आने वाले समय में उनकी कंपनियां भारत में 'शानदार काम' करेंगी. 

प्रधानमंत्री मोदी का कल शपथ ग्रहण

मस्‍क ने सोशल नेटवर्क‍िंग वेबसाइट X (पूर्व में ट्व‍िटर) पर लिखा, 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में आपकी जीत पर बधाई! मुझे उम्मीद है कि मेरी कंपनियां भारत में अच्‍छा काम करेंगी.' आपको बता दें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को मनोनीत प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया. रव‍िवार यानी कल वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे. उनके नेतृत्व में एनडीए ने लोकसभा की 543 में से 293 सीटें जीती हैं.

मस्‍क ने खुद को 'मोदी का प्रशंसक' बताया था
आपको बता दें चुनाव से ठीक पहले मस्क ने अपने भारत दौरे का ऐलान किया था. हालांक‍ि, बाद में इसे 'टेस्ला की बड़ी ज‍िम्‍मेदार‍ियों' के चलते टालने की बात कही गई थी. पिछले साल जून में मस्क और पीएम मोदी के बीच अमेरिका में चर्चा हुई थी. बैठक में मस्क ने खुद को 'मोदी का प्रशंसक' बताया था और यह भी कहा था क‍ि टेस्ला भारत में इनवेस्‍टमेंट करेगी.

भारत में जल्द कार बनाने का कारखाना लगाने पर चर्चा
उन्होंने यह भी कहा था पीएम मोदी से भारत में जल्द कार बनाने का कारखाना लगाने पर चर्चा हुई है. पीएम मोदी ने भारत में क‍िये जाने वाले न‍िवेश का स्‍वागत क‍िया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस समय उनसे देश में बड़ा निवेश करने के लिए कहा था. साल 2023 में पत्रकारों से बात करते हुए मस्क ने कहा कि वो जितनी जल्दी हो सकेगा भारत में टेस्ला का कारखाना लगाना चाहते हैं.

Trending news