एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे रईस शख्स, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा; कितनी है संपत्ति
Advertisement
trendingNow12035048

एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे रईस शख्स, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा; कितनी है संपत्ति

Elon Musk News: मस्क ने गुरुवार को करीब 95.4 अरब डॉलर अपने खाते में जोड़े हैं. वहीं दूसरी ओर लक्जरी उत्पादों की मांग में कमी देखने को मिली. इन दो कारणों ने बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर एलन मस्क को दोबारा दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया है.

फाइल फोटो

Words Richest People: टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. इससे पहले यह खिताब फ्रांसीसी लक्जरी टाइकून बर्नार्ड अरनॉल्ट ने नाम था. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, साल 2022 में एलन मस्क को 138 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था. इसके बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट बन गए थे. गौरतलब है कि मस्क ने गुरुवार को अतिरिक्त 95.4 अरब डॉलर कमाए हैं. वहीं लक्जरी उत्पादों की मांग में कमी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही LVMH- Moët Hennessy Louis Vuitton SE के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. ये दो बड़े कारण हैं जिन्होंने एलन मस्क को दोबारा दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया है.

जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

आपको बता दें कि शेयरों में गिरावट के बाद अरनॉल्ट की कुल संपत्ति एलन मस्क से 50 अरब डॉलर से कम हो गई है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स ने अनुसार एलन मस्क की कुल संपत्ति अब 232 अरब डॉलर पहुंच गई है. बात अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की करें तो इस साल उन्होंने अपनी संपत्ति में कुल 70 अरब डॉलर से अधिक जोड़े हैं. यह साल मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के भी ठीक-ठाक रहा उन्होंने  80 अरब डॉलर से अधिक की कमाई की है.

टेस्ला भारत में लगाएगी प्लांट?

आपको बता दें कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला साल 2024 में भारत में अपना पहला प्लांट लगा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वाइब्रेंट गुजरात समिट 2024 में इसका ऑफिशियल ऐलान किया जा सकता है. आपको बता दें कि टेस्ला अपनी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों के लिए काफी मशहूर है. भारत इस टेस्ला का प्लांट जनवरी महीने में लगाया जा सकता है. केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल नवंबर 2023 में टेस्ला के कैलिफोर्निया प्लांट का दौरा किया था. इस पर टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है.

Trending news