सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग ने लिया ऐसा रूप, ट्रैवल पोर्टल ने बंद कर दी मालदीव की बुकिंग
Advertisement
trendingNow12049742

सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग ने लिया ऐसा रूप, ट्रैवल पोर्टल ने बंद कर दी मालदीव की बुकिंग

India Maldive Tension: भारत के लोगों के लिए घूमने के हिसाब से मालदीव एक ड्रीम डेस्टिनेशन था, लेकिन अब आप वहां पर घूमने नहीं जा सकेंगे और जिन भी लोगों ने पहले से बुकिंग करा रखी थी वह भी कैंसिल हो गई हैं. इंडियन ट्रैवल कंपनियों अब मालदीव की बुकिंग को भी कैंसिल कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग ने लिया ऐसा रूप, ट्रैवल पोर्टल ने बंद कर दी मालदीव की बुकिंग

Boycott Maldives: सोशल मीडिया से शुरू हुई जंग ने अब एक नया रूप ले लिया है... भारत और मालदीव के बीच चल रहे विवाद का असर अब टूरिस्ट पर भी देखने को मिलेगा. भारत के लोगों के लिए घूमने के हिसाब से मालदीव एक ड्रीम डेस्टिनेशन था, लेकिन अब आप वहां पर घूमने नहीं जा सकेंगे और जिन भी लोगों ने पहले से बुकिंग करा रखी थी वह भी कैंसिल हो गई हैं. इंडियन ट्रैवल कंपनियों अब मालदीव की बुकिंग को भी कैंसिल कर रही हैं. 

इसके साथ ही अब ट्रैवल कंपनियां सैलानियों को लक्षद्वीप जाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. इस विवाद के शुरू होने के बाद ही लक्षद्वीप को लेकर कई पैकेज निकाले गए हैं. 

नहीं कर सकेंगे मालदीव की बुकिंग

भारत की दूसरी सबसे बड़ी ट्रैवल पोर्टल कंपनी ईजमाईट्रिप (EaseMyTrip) के को-फाउंडर प्रशांत पित्ती ने एक वीडियो जारी कर यह जानकारी दी है. प्रशांत पित्ती ने कहा है कि मालदीव-भारत विवाद के बाद से हम मालदीव की कोई भी बुकिंग स्वीकार नहीं करेंगे. हमारे देश में हर साल करीब 3 लाख लोग मालदीव जाते थे. फिलहाल अब ईजमाईट्रिप (EaseMyTrip) पर आपको मालदीव जाने की सुविधा नहीं मिल पाएगी. 

लक्षद्वीप के शुरू हुए नए पैकेज

फिलहाल आप लक्षद्वीप घूमने का प्लान बना सकते हैं. लक्षद्वीप की तरफ से कई स्पेशल पैकेज शुरू किए गए हैं. प्रशांत ने कहा है कि हमारे पोर्टल पर लक्षद्वीप के लिए हाल ही में 5 पैकेज शुरू कए गए हैं. इसके साथ ही वह अयोध्या को भी बढ़ावा दे रहे हैं. अयोध्या और लक्षद्वीप को इस समय इंटरनेशनल डेस्टिनेशन बनाने की तैयारियां चल रही हैं. 

लक्षद्वीप को खूब सर्च कर रहे लोग

ट्रैवल पोर्टल की सुविधा देने वाले प्लेटफॉर्म मेकमाईट्रिप ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केंद्र शासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप जाने के बाद से उसके मंच पर द्वीप के बारे में सर्च या खोज 3,400 फीसदी बढ़ गई है. 

मेकमाईट्रिप ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “हमने प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद से लक्षद्वीप के लिए प्लेटफॉर्म पर ‘सर्च’ में 3,400 फीसदी की वृद्धि देखी है.” मोदी के दौरे के बाद लक्षद्वीप पसंदीदा पर्यटन स्थल बनकर उभरा है. कई लोगों ने भारतीय द्वीप की तुलना मालदीव और सेशेल्स जैसे विश्वस्तर पर मांग वाले समुद्र तट स्थलों से करना शुरू कर दिया है. 

पीएम मोदी ने लक्षद्वीप जाने को किया प्रेरित

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमें दिखाया है कि भारत में भी मालदीव से बेहतर घूमने के लिए कई जगहें हैं. जहां पर आप ट्रिप का प्लान बना सकते हैं. पीएम मोदी ने लक्षद्वीप के फोटो और वीडियो शेयर कर भारतीयों को लक्षद्वीप जाने के लिए प्रेरित किया है. फिलहाल ईजमाईट्रिप (EaseMyTrip) ने पिछले साल कुल 8,000 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. 

कहां से शुरू हुई जंग?

सोशल मीडिया पर इस समय लक्षद्वीप-मालदीव के बीच में एक जंग छिड़ गई है.मालदीव के एक मंत्री ने पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा का मजाक उड़ाया है, जिसके बाद से यह विवाद शुरू हो गया है. मालदीव में युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना ने एक्स पर पोस्ट की और पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की. मालदीव के नेता ने पीएम मोदी को 'कठपुतली' भी कहा. हालांकि X से अब उन्होंने अपना यह बयान डिलीट कर दिया है. 

Trending news