Demat Account ओपन करते ही यहां लगाएं पैसा, कुछ ही महीनों में हो जाएंगे करोड़पति!
Advertisement

Demat Account ओपन करते ही यहां लगाएं पैसा, कुछ ही महीनों में हो जाएंगे करोड़पति!

Earn Money from Stock Market: डीमैट अकाउंट ओपन करने के बाद निवेशक कहां से अच्छी कमाई कर सकते हैं. इस बारे में एक्सपर्ट ने जानकारी दी है. आज हम आपको बताएंगे कि नया अकाउंट ओपन करने के बाद आपको स्टॉक्स में पैसा लगाना चाहिए या फिर म्यूचुअल फंड से शुरुआत करनी चाहिए.

Demat Account ओपन करते ही यहां लगाएं पैसा, कुछ ही महीनों में हो जाएंगे करोड़पति!

Stock Market Update: क्या आपने भी अभी नया-नया डीमैट अकाउंट ओपन किया है... अगर हां तो शुरुआत में आपको किन स्टॉक्स में पैसा लगाना है इसको लेकर सभी के दिमाग में काफी कंफ्यूजन रहता है लेकिन अब आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको बताएंगे कि नया अकाउंट ओपन करने के बाद आपको स्टॉक्स में पैसा लगाना चाहिए या फिर म्यूचुअल फंड से शुरुआत करनी चाहिए.

लार्जकैप शेयरों में करना चाहिए निवेश
Wright Reasearch की फाउंडर सोनम श्रीवास्तव के मुताबिक, नए निवेशकों को मार्केट में लार्ज कैप शेयरों में निवेश करना चाहिए और अगर उनका बजट छोटा है तो उन्हें निफ्टी ईटीएफ या बैंकनिफ्टी आदि के साथ जाना चाहिए. बता दें कि सोनम Smallcase में Wright Reasearch के फंड भी मैनेज करती हैं, जो कि अच्छे रिटर्न भी दे रहे हैं.

किन शेयरों पर लगा सकते हैं दांव?
इसके अलावा अगर आप आज की तारीख में बाजार में एंट्री करने की सोच रहे हैं तो इस समय बाजार के रुख को देखते हुए निवेशक ITC, Tata Motors, Reliance और SBI जैसे शेयरों में खरीदारी कर सकते हैं. आईटीसी और एसबीआई छोटी कीमत वाले शेयर हैं तो आप इनमें 5000 लगाकार भी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. 

जादुई रिटर्न की नहीं करनी चाहिए उम्मीद
मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, उन्हें स्टॉक के व्यवहार को सीखने और देखने में अधिक समय लगाना चाहिए. उन्हें जादुई रिटर्न की उम्मीद नहीं करनी चाहिए बल्कि वास्तविक लाभ पाने के लिए लंबी अवधि की प्रतीक्षा करनी चाहिए.

ITC के शेयरों में रही बंपर तेजी
ITC के शेयरों में इस समय शानदार बढ़त देखने को मिल रही है. आज भी कंपनी का शेयर तेजी के साथ 335.90 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, पिछले 5 कारोबारी सत्र में स्टॉक ने निवेशकों को 1.73 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर 6 महीने पहले का चार्ट देखेंगे तो उस अवधि में स्टॉक में 30.88 फीसदी यानी 79.25 रुपये की तेजी आई है. 

SBI में भी रही तेजी
इसके अलावा अगर एसबीआई के शेयर की बात करें तो आज के कारोबारी सत्र के बाद कंपनी का स्टॉक 4.65 फीसदी यानी 537.35 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, पिछले एक महीने में शेयर 4.35 फीसदी बढ़ा है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news