Business Ideas: ये बिजनेस आपको बनाएगा मालामाल, हर महीने होगी 1 लाख की कमाई, जानें कैसे करना है शुरू?
Advertisement

Business Ideas: ये बिजनेस आपको बनाएगा मालामाल, हर महीने होगी 1 लाख की कमाई, जानें कैसे करना है शुरू?

Business Opportunities in India: अगर आप भी हर महीने 40,000 से 1,00,000 या इससे ज्यादा की कमाई करना चाहते हैं तो इस बार जाड़ों में हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं.

Business Ideas: ये बिजनेस आपको बनाएगा मालामाल, हर महीने होगी 1 लाख की कमाई, जानें कैसे करना है शुरू?

Business Ideas: अगर आप भी हर महीने 40,000 से 1,00,000 या इससे ज्यादा की कमाई करना चाहते हैं तो इस बार जाड़ों में हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं. इस समय कपड़ों को लेकर सभी में काफी क्रेज है तो ऐसे में आप ट्रैक सूट के बिजनेस में अच्छा मुनाफा बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे इस बिजनेस के जरिए आप अपनी इनकम को बढ़ा सकते हैं. 

किस फैब्रिक का होता है इस्तेमाल?
आजकल जिम हो या फिर वॉक सभी के लिए ट्रैक सूट का ट्रेंड काफी चल रहा है. खिलाड़ियों के अलावा आम जनता भी इसका काफी इस्तेमाल कर रही है. Tracksuit के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए इसमें कमाई का मौका बनता है. यह कॉटन, नायलॉन, पॉलीवस्र सिंथेटिक फैब्रिक से बनाया जाता है. 

कितना करना होगा निवेश?
खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रैक सूट के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको करीब 8 से 9  लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसके अलावा इक्विपमेंट की बात करें तो इस पर भी करीब 5 लाख रुपये का खर्च आएगा. वहीं, वर्किंग रिपोर्ट पर भी करीब 4 लाख रुपये लगेंगे. 

कितनी होगी कमाई?
इसमें कमाई की बात की जाए तो आप एक साल में करीब 48,000 ट्रैक सूट की मैन्युफैक्चरिंग कर सकते हैं. अगर आप इसका 100 फीसदी प्रोडक्शन करते हैं और एक यूनिट की वैल्यू करीब 106 रुपये रखते हैं तो कुल 56,00,000 रुपये की सेल्स होगी. इसमें से आप अपने सभी खर्चे और प्रोडक्शन कॉस्ट निकाल कर अपना प्रॉफिट देख सकते हैं. 

10 लाख तक का मिलेगा लोन
खास बात यह है कि इस बिजनेस को करने के लिए आप सरकार से लोन की सुविधा भी ले सकते हैं. केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (PM Mudra Yojana) के तहत आपको यह सुविधा देती है. इस स्कीम के तहत सरकार आपको 10 लाख रुपये तक के लोन की सुविधा देती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news