Business Idea: बड़े कमाल का है ये बिजनेस, हर महीने बचा सकते हैं लाखों रुपये
Advertisement
trendingNow11584504

Business Idea: बड़े कमाल का है ये बिजनेस, हर महीने बचा सकते हैं लाखों रुपये

Car Buy Sell: हम यहां बात कर रहे हैं सेकेंड हैंड कार के बिजनेस की. इस बिजनेस में अच्छी कमाई की जा सकती है. वहीं इस बिजनेस को तरीके से किया जा सकता है. पहला तरीका ये हो सकता है कि आप सेकेंड हैंड कार खरीदने वाले बायर और कार बेचने सेलर के बीच मध्यस्थता का काम करें.

Business Idea: बड़े कमाल का है ये बिजनेस, हर महीने बचा सकते हैं लाखों रुपये

Business: कई लोग खुद का बिजनेस करते हैं और हर महीने लाखों-करोड़ों रुपये की आमदनी कमाते हैं. वहीं बिजनेस करने के लिए अच्छा मार्जिन कमाने की खातिर इंवेस्टमेंट की दरकार भी पड़ती है. हालांकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं, जिससे बेहतर कमाई की जा सकती है. वहीं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ शुरुआती चीजों की भी जरूरत पड़ने वाली है.

बिजनेस आइडिया
हम यहां बात कर रहे हैं सेकेंड हैंड कार के बिजनेस की. इस बिजनेस में अच्छी कमाई की जा सकती है. वहीं इस बिजनेस को तरीके से किया जा सकता है. पहला तरीका ये हो सकता है कि आप सेकेंड हैंड कार खरीदने वाले बायर और कार बेचने सेलर के बीच मध्यस्थता का काम करें. इसमें होगा ये कि आप बायर से भी कमीशन हासिल कर सकेंगे और सेलर से भी कमीशन हासिल कर सकेंगे.

सेकेंड हैंड कार
इसके अलावा दूसरा तरीका यह है कि आप सेकेंड हैंड कार को स्टोर करें. इसके लिए आपको एक जगह चाहिए होगी, जहां आप सैकेंड हैंड कार को इकट्ठा कर सकें. इससे आपकी पहचान सेकेंड हैंड कार के विक्रेता के रूप में बनेगी. यहां आपको अपने बिजनेस को सेट-अप करने के लिए इंवेस्टमेंट की जरूरत पड़ेगी.

कार बिजनेस
दूसरे तरीके में जब आप किसी से सेकेंड हैंड कार खरीदेंगे तो आपको उन कारों को खरीदने के लिए रुपयों की जरूरत होगी. ऐसे में आपके पास जितनी कारों का स्टोर होगा या जिस कार को आप स्टोर करना चाहेंगे आपको उस हिसाब से इंवेस्टमेंट करते रहना होगा. वहीं इसके बाद आप इन सेकेंड हैंड कार को एक अच्छा मार्जिन लेकर बेच भी सकते हैं.

डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news