Bharti Airtel: गूगल को 7.11 करोड़ शेयर अलॉट करेगी भारती एयरटेल, जानिए इश्यू प्राइस समेत सभी डिटेल
Advertisement
trendingNow11257592

Bharti Airtel: गूगल को 7.11 करोड़ शेयर अलॉट करेगी भारती एयरटेल, जानिए इश्यू प्राइस समेत सभी डिटेल

Bharti Airtel Google Deals: भारती एयरटेल ने बड़ा फैसला लेते हुए गूगल को अपने सात करोड़ से ज्यादा शेयर प्रिफिंशियल बेसिस पर देने संबंधी फैसला लिया है. इस मंजूरी के बाद गूगल कंपनी के कुल पोस्ट-इश्यू इक्विटी शेयरों का करीब 1.20 फीसदी अपने पास रखेगा. आइये जानते हैं इश्यू प्राइस समेत सभी डिटेल. 

 

Bharti Airtel Google Deals

Bharti Airtel Google Deals: भारती एयरटेल ने आज बड़ा फैसला लिया है. भारती एयरटेल बोर्ड ने अहम फैसला लेते हुए गूगल को अपने 71,176,839 शेयर अलॉट करने की मंजूरी दे दी है. एयरलटेल की ओर से गूगल के लिए प्रति शेयर की कीमत 734 रुपये तय किया गया है. आइये जानते हैं भारती एयरटेल और गूगल की इस डील के बारे में सबकुछ.

कितना होगा इश्यू प्राइस?

शेयर का आवंटन प्रिफिंशियल बेसिस पर किया जाएगा और आवंटन के लिए निदेशकों की एक विशेष समिति ने गूगल इंटरनेशनल एलएलसी के आवंटन को मंजूरी दी है. भारती एयरटेल ने जानकारी दी है कि गूगल कंपनी के कुल पोस्ट-इश्यू इक्विटी शेयरों का 1.2 प्रतिशत हिस्सा रखेगा. आपको बता दें कि इसके बाद कंपनी की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी बढ़कर 28,306,517,827.50 रुपये हो गई है, जो 5,563,231,650 रुपये के पूर्ण चुकता इक्विटी शेयरों में विभाजित है.

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी जानकारी 

कंपनी ने इसकी जानकारी स्टॉक एक्सचेंजों को दी है जिसके बाद बीएसई पर 629.05 रुपये के निचले स्तर पर पहुंचने वाले शेयरमें लगभग 0.55 फीसदी की गिरावट के साथ 639.90 रुपये के स्तर पर दिखे. इससे पहले भारती एयरटेल ने जनवरी में कहा था, 'गूगल अपने गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के हिस्से के रूप में एयरटेल के साथ साझेदारी में $ 1 बिलियन तक का निवेश करेगा. इस सौदे में एयरटेल में स्वामित्व हासिल करने के लिए $700 मिलियन का निवेश और संभावित बहु-वर्षीय वाणिज्यिक समझौतों की ओर $300 मिलियन तक का निवेश शामिल है. इसके साथ ही भारती एयरटेल ने ये भी कहा था कि व्यवसायिक समझौते के एक हिस्से के तौर पर एयरटेल और गूगल एयरटेल की व्यापक पेशकशों के निर्माण के लिए मिलकर काम करेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news