Basant Maheshwari ने जताई Cement सेक्टर में तेज़ी की उम्मीद, बना सकते हैं 'रिटर्न' की ऊंची इमारत
Advertisement

Basant Maheshwari ने जताई Cement सेक्टर में तेज़ी की उम्मीद, बना सकते हैं 'रिटर्न' की ऊंची इमारत

Basant Maheshwari Portfolio: शेयर बाजार (Share Markert) में आने वाले दिनों में सीमेंट (Cement) के कारोबार से जुड़ी कंपनियों में ग्रोथ देखने की उम्मीद है. ऐसी उम्मीद बसंत माहेश्वरी ने जताई है.

सीमेंट

Basant Maheshwari Stock Picks: शेयर मार्केट (Share Market) में कुछ सेक्टर्स में पिछले कुछ टाइम से काफी तेजी देखने को मिली है. इस तेजी के दम पर निवेशकों को भारी मुनाफा भी कमाने का मौका भी मिला है. वहीं अब मार्केट में एक और सेक्टर में बुल रन की उम्मीद जताई जा रही है. यह सेक्टर सीमेंट से जुड़ा है. जैसे-जैसे Infrastructure and Construction Sector में ग्रोथ होगी, वैसे-वैसे ही सीमेंट इंडस्ट्री भी ऊंचाई पर जाएगी. ऐसी उम्मीद मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने जताई है.

सीमेंट इंडस्ट्री में तेजी की उम्मीद
Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर बसंत माहेश्वरी ने अपने सबसे ताज़ा Newsletter 'क्या लगता है' सीरीज़ में सीमेंट इंडस्ट्री (Cement Price) में ग्रोथ संकेत मिलने की बात कही है. उनका कहना है कि आने वाले वक्त में सीमेंट कारोबार से जुड़ी कंपनियों के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस साल अडानी ग्रुप ने भी सीमेंट कारोबार के क्षेत्र में बड़ी बिजनेस डील की थी. अडानी ग्रुप ने भारत की दो बड़ी सीमेंट कंपनियों अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) और एससी सीमेंट (ACC Cement) में हिस्सेदारी को खरीदने का बिजनेस डील फाइनल की है.

ये हैं सस्ते शेयर
मार्केट में कई सारी सीमेंट की कंपनियां मौजूद है. इनमें ओरिएंट सीमेंट, सागर सीमेंट, और इंडिया सीमेंट जैसे प्लेयर भी मौजूद है. देखा जाए तो एनएसई पर Orient Cement का 52 वीक हाई 185.55 रुपये और 52 वीक लो 95.60 रुपये रहा है. वहीं 9 सितंबर 2022 को इसकी क्लोजिंग प्राइज 128.50 रुपये रही.

ये कंपनियां भी हैं शामिल
वहीं Sagar Cement का एनएसई पर 52 वीक हाई 314.85 और 52वीक लो 154 रुपये है. 9 सितंबर 2022 को इसका क्लोजिंग प्राइज 206 रुपये रहा है. इसके अलावा India Cement का एनएसई पर 52 वीक हाई 259.95 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 145.45 रुपये है. 9 सितंबर 2022 को इसका क्लोजिंग भाव 233.80 रुपये रहा है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news