बढ़ गया FD पर मिलने वाला ब्याज, खाते में आएगा ज्यादा पैसा, अब किस बैंक ने बढ़ाया रेट?
Advertisement
trendingNow12095857

बढ़ गया FD पर मिलने वाला ब्याज, खाते में आएगा ज्यादा पैसा, अब किस बैंक ने बढ़ाया रेट?

FD Interest Rates Increased: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने एफडी पर ब्याज की दरें बढ़ा दी हैं. अब से बैंक ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. एक्सिस बैंक एफडी के नए रेट्स 5 फरवरी 2024 से लागू हो गए हैं. 

बढ़ गया FD पर मिलने वाला ब्याज, खाते में आएगा ज्यादा पैसा, अब किस बैंक ने बढ़ाया रेट?

Axis Bank FD Interest Rates: हमेशा से फिक्सड डिपॉजिट (fixed deposit) निवेश के लिए एक बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी बैंक में एफडी (Bank FD) कराने जा रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने एफडी पर ब्याज की दरें बढ़ा दी हैं. अब से बैंक ग्राहकों को ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. एक्सिस बैंक एफडी के नए रेट्स 5 फरवरी 2024 से लागू हो गए हैं. बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम मूल्य की एफडी की दरों में संशोधन किया है. 

एक्सिस बैंक ने सामान्य नागरिकों के लिए 17 महीने से लेकर के 18 महीने से कम की एफडी पर ब्याज दरों में 10 आधार अंक (bps) का इजाफा कर दिया है. पहले इन ग्राहकों को 7.10 फीसदी ब्याज मिल रहा था और अब 7.20 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाले ब्याज को 7.75 फीसदी से बढ़ाकर 7.85 फीसदी कर दिया है. 

सामान्य ग्राहकों को कितना मिल रहा ब्याज?

एक्सिस बैंक सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर के 10 साल की अवधि तक की एफडी की सुविधा दे रहा है. इसमें सामान्य ग्राहकों को 3 फीसदी से लेकर के 7.10 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है. 

किस अवधि पर कितना ब्याज मिल रहा?

एक्सिस बैंक 7 से 29 दिनों के बीच की एफडी पर 3% ब्याज दे रहा है. 30 से 45 दिनों में दिन की एफडी पर 3.5% ब्याज दे रहा है. 46 से 60 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.25% ब्याज मिलेगा. एक साल से लेकर 15 महीने से कम अवधि के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.70 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 15 महीने से लेकर पांच साल से कम अवधि के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 7.1 फीसदी ब्याज दे रहा है.

5 से 10 साल तक पर 7 फीसदी ब्याज

बैंक ग्राहकों को 5 साल से लेकर के 10 साल के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

सीनियर सिटीजन्स को कितनी ज्यादा मिल रहा ब्याज?

बैंक की तरफ से सीनियर सिटीजन्स को सामान्य ग्राहकों की तुलना में ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. इन ग्राहकों को 0.75 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल रहा है. एक्सिस बैंक सीनियर सिटीजन्स के लिए 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.85 फीसदी के बीच में ब्याज दे रहा है. 

इस लिंक के जरिए आप https://www.axisbank.com/interest-rate-on-deposits बैंक एफडी के लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. 

Trending news