Amazon कर्मचारियों को लगा झटका, छंटनी का नया दौर हुआ शुरू, 2300 कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस!
Advertisement
trendingNow11535516

Amazon कर्मचारियों को लगा झटका, छंटनी का नया दौर हुआ शुरू, 2300 कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस!

Amazon Layoff Latest News: अब अमेजन (amazon layoff) ने कर्मचारियों की छंटनी का बड़ा फैसला लिया है. अमेजन ने 18,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी का प्लान बनाया है. कंपनी ने 2,300 कर्मचारियों को पहले ही निकाल दिया है. इन लोगों को नोटिस जारी कर यह जानकारी दी गई है. 

Amazon कर्मचारियों को लगा झटका, छंटनी का नया दौर हुआ शुरू, 2300 कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस!

Amazon Layoff News: आईटी सेक्टर (IT Sector) की कई कंपनियों में बुरा दौर चल रहा है, जिसकी वजह से कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. दुनिया की दिग्गज कंपनियां मेटा, ट्विटर, माइक्रोसॉफ्ट समेत कई कंपनियों में छंटनी की बात चल रहे हैं. इन सबके बीच अब अमेजन (amazon layoff) ने कर्मचारियों की छंटनी का बड़ा फैसला लिया है. अमेजन ने 18,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी का प्लान बनाया है. 

अमेरिका में 2300 कर्मचारियों को पहले ही निकाला
अमेजन ने छंटनी के नए दौर से प्रभावित अपने कर्मचारियों को सूचित करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने कुल 18,000 कर्मचारियों को हटाने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि इस विशेष दौर में कितने कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन कंपनी ने अमेरिका के वाशिंगटन राज्य में 2,300 कर्मचारियों को पहले ही निकाल दिया है, जिनमें से अधिकांश सिएटल में काम करते थे, जहां कंपनी का एक मुख्यालय स्थित है.

नवंबर में छंटनी का पहला दौर हुआ था शुरू
अमेजन ने पिछले नवंबर में छंटनी का पहला दौर शुरू किया था. उस समय, ऐसी रिपोर्ट थी कि इसके हार्डवेयर और सेवाओं, मानव संसाधन और खुदरा टीमों के सदस्यों सहित लगभग 10,000 लोग प्रभावित होंगे.

18,000 कर्मचारी होंगे प्रभावित
इस महीने की शुरुआत में, अमेजन ने छंटनी और उनके बड़े पैमाने की पुष्टि करते हुए कहा था कि पिछले साल, बुधवार के दौर और 2023 में संभावित अतिरिक्त कटौती सहित, वे कुल मिलाकर 18,000 कर्मचारियों को प्रभावित करेंगे. कंपनी की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए सीईओ एंडी जेसी के एक मेमो ने घोषणा की है कि प्रभावित कर्मचारियों को बुधवार से सूचित किया जाएगा.

कंपनी ने जारी किया बयान
जेसी ने एक बयान में कहा कि वे वार्षिक योजना प्रक्रिया के साथ नहीं किए गए थे जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था और 'मुझे उम्मीद थी कि 2023 की शुरुआत में और अधिक भूमिका में कटौती होगी.' जैसा कि अमेजन ने भारत में लगभग 1,000 सहित ग्लोबल लेवल पर 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है.

नौकरी जाने से टूटे कर्मचारी
रिपोर्ट सामने आई हैं कि प्रभावित कर्मचारियों में से कुछ पूरी तरह से टूट गए और 'कार्यालय में रोते' देखे गए जब उन्होंने सुना कि उन्हें जाने के लिए कहा गया है. भारतीय पेशेवरों के लिए एक सामुदायिक ऐप ग्रेपवाइन पर अमेजन इंडिया के एक कर्मचारी ने कार्यालयों में दुखद ²श्य पोस्ट किए, जिसमें छंटनी की घोषणा के बाद रोने वाले लोग भी शामिल थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news