सिर्फ 150 रुपये में करें हवाई यात्रा, ये है देश की सबसे सस्ती फ्लाइट... आप भी करा लें बुकिंग
Advertisement
trendingNow12205153

सिर्फ 150 रुपये में करें हवाई यात्रा, ये है देश की सबसे सस्ती फ्लाइट... आप भी करा लें बुकिंग

Assam Flight Ticket: आज हम आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट के बारे में बताते हैं, जिसमें आप सिर्फ 150 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं. असम में आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट मिल जाएगा.

सिर्फ 150 रुपये में करें हवाई यात्रा, ये है देश की सबसे सस्ती फ्लाइट... आप भी करा लें बुकिंग

Cheap Flight Ticket: क्या आपने कभी सोचा है कि आप सिर्फ 150 रुपये में हवाई सफर कर सकते हैं. शायद यह आपको सुनने में काफी अजीब लगेगा... क्योंकि महंगाई के इस समय में तो आप 150 रुपये में एसी ट्रेन या फिर एसी बस में सफर तक नहीं कर सकते हैं तो फिर फ्लाइट में सफर करना काफी नामुमकिन सा है. लेकिन आज हम आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट के बारे में बताते हैं, जिसमें आप सिर्फ 150 रुपये में हवाई यात्रा कर सकते हैं. 

असम में आपको देश की सबसे सस्ती फ्लाइट मिल जाएगा. केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही 'उड़ान स्कीम' के तहत विमान कंपनी 150 रुपये में सफर करने का मौका दे रही है. यह फ्लाइट तेजपुर से लखीमपुर जिले के लीलाबरी एयरपोर्ट तक चलाई जाती है. 

4 घंटे का सफर सिर्फ 25 मिनट में

आपको बता दें कंपनी की इस रूट पर हर दिन 2 फ्लाइट होती है और पिछले 2 महाने से इसकी सभी फ्लाइटें पूरी तरह से बुक चल रही हैं. बता दें अगर आप तेजपुर से लीलाबरी बस के जरिए जाते हैं तो इसकी दूरी करीबर 216 किमी है और इसमें करीब 4 घंटे का समय लगता है. वहीं, इस रूट पर फ्लाट की दूरी सिर्फ 147 किमी है और जिसको पूरा करने में सिर्फ 25 मिनट का समय लगता है.

150 रुपये है एक तरफ का किराया

इस यात्रा में आपका एक तरफ का किराया 150 रुपये है. इसके अलावा इसी रूट पर वाया कोलकाता वाली फ्लाट का किराया करीब 450 रुपये है. बता दें सरकार ने जब से यहां पर सस्ती विमान सुविधा शुरू की है तब से फ्लाट 95 फीसदी तक भरी हुई ही चलती हैं. 

एयरलाइंस को दी जा रही VGF

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है कि इस रूट पर किराए को किफायती बनाने के लिए सरकार ने उड़ान योजना की शुरुआत की थी. उड़ान योजना के तहत लोगों को सस्ते किराए में फ्लाइट में सफर करने का मौका मिल रहा है. इसके साथ ही सरकार की तरफ से एयरलाइंस को वायबिलिटी गैप फंडिंग (वीजीएफ) दी जा रही है. 

2017 में शुरू हुई थी स्कीम

‘उड़ान’ स्कीम का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसको साल 2017 में शुरू किया हया था. इस स्कीम के तहत आपको इंफाल से शिलांग के लिए भी सीधी फ्लाइट मिल जाती है. 

Trending news