अब अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी एयर इंडिया, 30 दिसंबर से शुरू होगी फ्लाइट, नोट कर लें शेड्यूल
Advertisement
trendingNow12020432

अब अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी एयर इंडिया, 30 दिसंबर से शुरू होगी फ्लाइट, नोट कर लें शेड्यूल

Delhi-Ayodhya Flight: अब आपको दिल्ली से अयोध्या की डायरेक्ट फ्लाइट मिल जाएगी. इंडियन एयरलाइन फ्लाइट का संचालन 30 दिसंबर से करने जा रही है. अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आपको दिल्ली के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी.

अब अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी एयर इंडिया, 30 दिसंबर से शुरू होगी फ्लाइट, नोट कर लें शेड्यूल

Air India: अगर आप भी राम मंदिर जाने का प्लान है तो अब टाटा ग्रुप की कंपनी एयर इंडिया ने अयोध्या के लिए फ्लाइट चलाने का फैसला लिया है. टाटा ग्रुप की एयरलाइन ने इस बारे में जानकारी दी है. अब आपको दिल्ली से अयोध्या की डायरेक्ट फ्लाइट मिल जाएगी. इंडियन एयरलाइन फ्लाइट का संचालन 30 दिसंबर से करने जा रही है. अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आपको दिल्ली के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट मिलेगी. एयरलाइन 16 जनवरी से इस रूट पर दैनिक सेवाएं शुरू कर देगी. 

दिल्ली से अयोध्या का किराया कितना?

IRCTC की वेबसाइट के मुताबि, दिल्ली से अयोध्या के किराए की बात की जाए तो 30 दिसंबर को किराया 4998 रुपये है. वहीं, 6 जनवरी को फ्लाइट का किराया 5099 रुपये है. इसके अलावा 7 जनवरी 3597 रुपये है. 10 जनवरी को किराया 5499 रुपये है. 

दिल्ली से गुवाहटी का कितना है किराया?

इसके अलावा दिल्ली से गुवाहटी के किराए की बात की जाए तो वह 6800 से लेकर 7700 के बीच में हैं. 6 जनवरी को दिल्ली से गुवाहटी का किराया 6838 रुपये है. दिल्ली से गुवाहटी का किराया अयोध्या से करीब दोगुने के बराबर है. 

कितने बजे से होगा फ्लाइट का संचालन?

एयर इंडिया की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, 30 दिसंबर से आईएक्स 2789 फ्लाइट का संचालन शुरू होगा. 30 तारीख को सुबह 11 बजे दिल्ली से फ्लाइट का संचालन शुरू होगा और यह फ्लाइट 12.20 बजे अयोध्या पहुंच जाएगी. वहीं, अयोध्या से आईएक्स 1769 फ्लाइट 12.50 बजे उड़ेगी और 14.10 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. 

16 जनवरी से क्या रहेगा फ्लाइट का समय?

इसके बाद में 16 जनवरी 2024 से फ्लाइट का संचालन सामान्य रूप से शुरू हो जाएगा. एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से हर दिन सुबह 10 बजे फ्लाइट का संचालन होगा. यह फ्लाइट 11.20 बजे अयोध्या पहुंच जाएगी. वहीं, वापसी में यह फ्लाइट 11.50 बजे अयोध्या से उड़ान भरेगी और दोपहर में 12.55 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. 

प्रबंध निदेशक ने दी ये जानकारी

एयरलाइन के प्रबंध निदेशक आलोक सिंह ने कहा है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस हवाई अड्डे के खुलने के तुरंत बाद अयोध्या से परिचालन शुरू करने को लेकर उत्साहित है. यह देशभर के दूसरी और तीसरी कैटेगिरी के शहरों से संपर्क बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है. एयर इंडिया की अनुषंगी कंपनी प्रतिदिन 300 से अधिक उड़ानें संचालित करती है. इसके पास 59 विमानों का बेड़ा है.

इन शहरों की मिल जाएगी वन स्टॉप फ्लाइट

एयर इंडिया ने बताया है कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद में यात्रियों को भुवनेश्वर, बेंगलुरु, कोच्चि, गुवाहाटी, गोवा, ग्वालियर, जयपुर, पुणे, सूरत, श्रीनगर और शारजाह जैसे शहरों की वन-स्टॉप फ्लाइट मिल जाएगी. 

Trending news