राम मंदिर बनाने वाली कंपनी पर बरसी 'श्रीराम' की कृपा, मिला बुलेट ट्रेन के लिए मेगा आर्डर, शेयर ₹3500 के पार
Advertisement
trendingNow12062690

राम मंदिर बनाने वाली कंपनी पर बरसी 'श्रीराम' की कृपा, मिला बुलेट ट्रेन के लिए मेगा आर्डर, शेयर ₹3500 के पार

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. अयोध्या ही नहीं पूरा देश राममय हो चुका है. दुनियाभर की नजर इस राम मंदिर पर टिकी है.

Ayodhya Ram Mandir

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. अयोध्या ही नहीं पूरा देश राममय हो चुका है. दुनियाभर की नजर इस राम मंदिर पर टिकी है. इस मंदिर के निर्माण का काम इंजीनियरिंग सेक्टर की दिग्गज कंपनी एलएंडटी (L&T) कर रही है. राम मंदिर निर्माण कर रही इस कंपनी को एक और बड़ा ऑर्डर मिला है. लार्सन एंड टुब्रो (L&T) को बुलेट ट्रेन परियोजना से जुड़ा मेगा आर्डर मिला है. 

L&T को मिला बड़ा आर्डर  

राम मंदिर का निर्माण करने वाली कंपनी लार्सन टुब्रो को बड़ा काम मिला है. कंपनी को मुंबई से अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में मेगा ऑर्डर मिला है. कंपनी की कंसट्रक्शन यूनिट को बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए 508 रूट किलोमीटर हाई-स्पीड इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम के निर्माण के लिए ये आर्डर मिला है.  उन्हें ये आर्डर जापानी एजेंसी जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी की ओर से मिला है. 

कंपनी की ओर से शेयर बाजार को इस बारे में जानकारी दी गई, जिसमें कहा गया कि एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के रेलवे स्ट्रैटिजिक बिजनेस ग्रुप को ये मेगा प्रोजेक्ट मिला है. उन्होंने बताया कि इस इलेक्ट्रिफिकेशन सिस्टम से बुलेट ट्रेन को 320 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से दौड़ने में मदद मिलेगी.  यह मेगा आर्डर 10,000-15,000 रुपए करोड़ रुपये का है.  इस खबर के आते ही L&T के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला.  लार्सन एंड टुब्रो के शेयर  3574.70 रुपये पर पहुंच गए. वहीं कंपनी का  मार्केट कैप 4.91 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया.  

Trending news