Credit Card: आयुर्वेद प्रोडेक्ट के बाद स्वामी रामदेव ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, यहां जानें इसके फायदे
Advertisement

Credit Card: आयुर्वेद प्रोडेक्ट के बाद स्वामी रामदेव ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, यहां जानें इसके फायदे

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (PAL) ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की पार्टनरशिप में एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड के कई फायदे हैं.

फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली: योग और आयुर्वेद से दुनियाभर में पहचान बनाने के बाद पतंजलि ने अब अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च कर दिया है. ये क्रेडिट कार्ड पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (PAL) ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की पार्टनरशिप में लॉन्च किए हैं. को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड्स को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के RuPay प्लेटफॉर्म पर ऑफर किया गया है और ये दो वेरियंट्स- PNB RuPay प्लैटिनम और PNB RuPay सेलेक्ट में उपलब्ध हैं.

  1. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने पीएनबी के साथ लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड
  2. ये दो वेरियंट्स- PNB RuPay प्लैटिनम और PNB RuPay सेलेक्ट में उपलब्ध हैं
  3. कैश बैक, लॉयल्टी पॉइंट, बीमा कवर जैसी सुविधाओं के साथ मिलेगा क्रेडिट कार्ड

कैश बैक, लॉयल्टी पॉइंट जैसी सुविधाएं मिलेंगी

दोनों सह-ब्रांडेड कार्ड कैश बैक, लॉयल्टी पॉइंट, बीमा कवर और कुछ अन्य सुविधाओं के साथ-साथ पतंजलि उत्पादों को खरीदने के लिए परेशानी मुक्त क्रेडिट सेवा प्रदान करते हैं. इसमें कहा गया है कि कार्ड लॉन्च से तीन महीने के लिए कार्डधारक पतंजलि स्टोर्स पर 50 रुपये प्रति लेनदेन की सीमा के अधीन 2500 रुपये से अधिक के लेनदेन के लिए उपयुक्त कैशबैक 2 फीसदी का आनंद ले सकते हैं. प्रति ट्रांजैक्शन कैशबैक की लिमिट 50 रुपये होगी.

ये भी पढ़ें: फेसबुक ने खोए 10 लाख डेली यूजर्स, कंपनी के शेयरों में 22% की गिरावट

300 रिवॉर्ड प्वाइंट्स का मिलेगा वेलकम बोनस

इसके अलावा PNB RuPay प्लैटिनम और PNB RuPay सेलेक्ट कार्डहोल्डर्स को एक्टिवेशन पर 300 रिवॉर्ड प्वाइंट्स का वेलकम बोनस मिलेगा. साथ ही कस्टमर्स को डोमेस्टिक एंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस, कार्ड मैनेजमेंट के लिए PNB Genie मोबाइल एप्लीकेशन, ऐड-ऑन कार्ड फैसिलिटी, खर्च पर आकर्षक रिवॉर्ड प्वाइंट्स, EMI और ऑटो-डेबिट की सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री पर TDS के नियम में हो रहा बदलाव! आपका जानना है जरूरी

10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट

प्लैटिनम और सेलेक्ट कार्ड्स पर एक्सीडेंटल डेथ और पर्सनल टोटल डिसएबिलिटी के लिए क्रमशः 2 लाख और 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलेगा. प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड पर 25,000 रुपये से 5 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट मिलेगी. वहीं, सेलेक्ट कार्ड पर 50,000 रुपये से 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट मिलेगी. प्लैटिनम कार्ड पर जीरो ज्वाइनिंग फीस लगेगी. हालांकि, इसमें 500 रुपये की सालाना फीस होगी. वहीं, सेलेक्ट कार्ड पर 500 रुपये की ज्वाइनिंग फीस और 750 रुपये की एनुअल फीस लगेगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news