Adani Group News: ब‍िहार के बाद तम‍िलनाडु...अडानी ग्रुप न‍िवेश करेगा 42700 करोड़, इन राज्‍यों में भी लगाया पैसा
Advertisement

Adani Group News: ब‍िहार के बाद तम‍िलनाडु...अडानी ग्रुप न‍िवेश करेगा 42700 करोड़, इन राज्‍यों में भी लगाया पैसा

Gautam Adani Networth: अडानी ग्रुप ने बयान में कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड अगले पांच से सात साल में हाइड्रोइलेक्‍ट्र‍िस‍िटी से जुड़े तीन पंप भंडारण परियोजनाओं में 24,500 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा निवेश करेगी.

Adani Group News: ब‍िहार के बाद तम‍िलनाडु...अडानी ग्रुप न‍िवेश करेगा 42700 करोड़, इन राज्‍यों में भी लगाया पैसा

Adani Group in Tamilnadu: ब‍िहार के बाद अडानी ग्रुप तम‍िलनाडु में भारी-भरकम न‍िवेश करने का प्‍लान कर रहा है. गौतम अडानी के नेतृत्‍व वाला अडानी ग्रुप तमिलनाडु में अलग-अलग क्षेत्रों में 42,700 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. ग्रुप ने वैश्‍व‍िक निवेशक सम्मेलन (GIM) 2024 में यह प्रतिबद्धता जताई. सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार की तरफ से आयोजित कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उद्योग मंत्री टी आरबी राजा, अडानी पोर्ट्स और विशेष आर्थिक क्षेत्र (SEZ) के प्रबंध निदेशक करण अडानी की मौजूदगी में ग्रुप और राज्य सरकार के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर किए गए.

आने वाले पांच से सात साल में बड़ा न‍िवेश

अडानी ग्रुप का निवेश राज्य सरकार की तरफ से हास‍िल क‍िये जाने वाले सोलो प्रोजेक्‍ट में से एक है. अडानी ग्रुप ने बयान में कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड अगले पांच से सात साल में हाइड्रोइलेक्‍ट्र‍िस‍िटी से जुड़े तीन पंप भंडारण परियोजनाओं में 24,500 करोड़ रुपये (कुल 42,700 करोड़ रुपए में से) का सबसे बड़ा निवेश करेगी. इसके अलावा, ग्रुप के हाइपरस्केल डेटा सेंटर प्रोवाइडर अडानी कॉनएक्स डेटा सेंटर शुरू करने के लिए 13,200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

ब‍िहार में 8700 करोड़ के न‍िवेश का ऐलान
अंबुजा सीमेंट्स ने तीन सीमेंट ग्राइंडिंग यून‍िट की शुरुआत के लिए राज्य में 3,500 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई है. अडानी टोटल गैस लिमिटेड अगले आठ साल में 1,568 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. प‍िछले द‍िनों अडानी ग्रुप की तरफ से ब‍िहार में भारी-भरकम न‍िवेश करने का ऐलान क‍िया गया था. द‍िसंबर म‍िड में ग्रुप की तरफ से बिहार में सीमेंट मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग, लॉजिस्टिक और एग्रो इंडस्‍ट्री समेत अलग-अलग सेक्‍टर में 8,700 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की गई. यह ऐलान 'बिहार बिजनेस कनेक्ट-2023' के दौरान अडानी एंटरप्राइजेज के डायरेक्‍टर ने क‍िया था.

अडानी ग्रुप ने ब‍िहार से पहले द‍िसंबर, 2023 में ही गुजरात में 75,000 करोड़ रुपये का न‍िवेश करने का ऐलान क‍िया था. इस निवेश में ऊर्जा, पोर्ट, लॉजिस्टिक्स, एयरोस्पेस और अन्य क्षेत्र शामिल हैं. इस निवेश से गुजरात में 2 लाख से ज्‍यादा लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है. आने वाले समय में अडानी ग्रुप बड़ी संख्‍या में लोगों को रोजगार मुहैया कराएगा.

Trending news