Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर रखी ये चीजें लाती हैं अशुभता, तुरंत कर दें बाहर; वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर रखी ये चीजें लाती हैं अशुभता, तुरंत कर दें बाहर; वरना हो जाएंगे कंगाल

Vastu Tips for Home in Hindi: वास्तु दोष की जानकारी न होने पर भी घर में वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है. वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को जीवन में आर्थिक, शारीरिक और मानसिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.  

वास्तु दोष के उपाय

Vastu Dosh Ke Upay: वास्तु का हमारे जीवन में बेहद असर पड़ता है. हम अपने जीवन में वास्तु का कितना भी ख्याल रख लें, लेकिन जाने-अनजाने में कोई न कोई भूल हो ही जाती है, जो वास्तु दोष का कारण बनती है.  इसके अलावा वास्तु दोष की जानकारी न होने पर भी घर में वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है. वास्तु दोष के कारण व्यक्ति को जीवन में आर्थिक, शारीरिक और मानसिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र में दिशा, वस्तुओं का रख-रखाव की महत्व बताया गया है. साथ ही घर के मुख्य द्वार पर किन चीजों का होना शुभ और अशुभ हो सकता है, इस बात की भी जानकारी दी गई है. तो चलिए इसके बारे में और विस्तार से जानते हैं. 

वास्तु के अनुसार मुख्य द्वार पर इन बातों का रखें ध्यान 

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है. मान्यता है कि अगर माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो तो आपको कभी धन, अन्न की कोई कमी नहीं होती है. इसलिए मुख्य द्वार पर रखी जाने वाली चीजों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. नहीं तो ये आपके जीवन में नकारात्मक असर डाल सकती हैं. 

- वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार के ईशान कोण पर जूते-चप्पल फैलाकर रखने से आपके जीवन में इसका नकारात्मक पड़ता है. साथ ही मां लक्ष्मी के आगमन में रुकावट का कारण भी बनता है. इसलिए कभी भी जूते-चप्पलों को फैला कर नहीं रखना चाहिए. इनको रखने के लिए एक स्थान निर्धारित कर लेना चाहिए. 

- वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार को साफ-सुथरा रखना चाहिए. ऐसा होने से मां लक्ष्मी का आगमन सदैव आपके घर में बना रहता है. परिवारिक जीवन में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहती है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका झुकाव दरिद्रता की तरफ होता जाता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news