Vastu Tips: घर से तुरंत हटा दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे बर्बाद; हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगी कंगाली
Advertisement

Vastu Tips: घर से तुरंत हटा दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे बर्बाद; हाथ धोकर पीछे पड़ जाएगी कंगाली

Vastu Shastra Upay : अगर कोई चीज गलत ढंग या दिशा में रखी हो तो जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तु में कुछ चीजों का घर में रखने की मनाही है, अगर आपके घर में ये वस्तुएं हैं तो आप इन्हें घर से तुरंत बाहर कर दें.

 

घर से तुरंत हटा दें ये चीजें

Vastu Dosh Upay : वास्तु का हमारे जीवन में बहुत गहरा महत्व है. वास्तु के अनुसार, चीजों का सही दिशा में रख-रखाव से हमारे जीवन में सकारात्मक असर पड़ता है, वही अगर कोई चीज गलत ढंग या दिशा में रखी हो तो जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तु में कुछ चीजों का घर में रखने की मनाही है, अगर आपके घर में ये वस्तुएं हैं तो आप इन्हें घर से तुरंत बाहर कर दें.

इन चीजों को घर से कर दें बाहर- 

- टूटा शीशा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है. अगर आपके घर में कोई टूटा हुआ कांच या शीशा है या फिर इसमें दरार आ गई है तो इसे तुरंत बदल दीजिए.

- अगर आपके घर के मंदिर में देवी-देवताओं की फटी-पुरानी तस्वीरें या खंडित मूर्तियां हैं तो उसे तुरंत हटा दें . माना जाता है कि इससे आर्थिक हानि होती है.

- फटे व पुराने जूते-चप्पल को घर से तुरंत हटा दें क्योंकि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है.

- घर में अगर कबूतर ने घोंसला बना रखा है तो इसे भी तुंरत हटा दें. माना जाता है कि इससे आर्थिक तरक्की में रुकावट आती है. 

- फटे व पुराने हो फटे हुए कपड़े अगर घर में हैं तो इसे हटा दें क्योंकि यह शुक्र ग्रह को बर्बाद कर देता है. इससे जीवन में आर्थिक परेशानी शुरू हो जाती है.

- अगर घर में घड़ी बंद है या खराब हो गई है ,तो इसे घर में ना रखें. इससे कार्य में कई तरह की बाधाएं आती हैं.

- घर में खराब चार्जर, केबल, बल्ब जैसी कई बिजली संबंधी चीजें अगर पड़ी हैं तो इन्हें भी तुरंत हटा दें. क्योंकि खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है,साथ ही राहु दोष उत्पन्न होने लगता है. 

- घर में अगर खराब ताले पड़े हैं, तो इन खराब तालों को तुरंत हटा दें. क्योंकि खराब तालों की तरह ही व्यक्ति की तरक्की भी रुक जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news