Vastu Tips : घर में इस दिशा में रख लें ये छोटी- सी चीज, पैसों की होगी झमाझम बारिश
Advertisement

Vastu Tips : घर में इस दिशा में रख लें ये छोटी- सी चीज, पैसों की होगी झमाझम बारिश

Vastu Shastra Upay: अगर घर की इस दिशा में किसी भी तरह का वास्तु दोष हो तो आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है . साथ ही घर में क्लेश का माहौल होने लगता है. 

 

वास्तु दोष के उपाय

Vastu Tips for Home : हमारे जीवन में वास्तु का बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सही दिशा में किया गया रख-रखाव शुभ परिणाम देता है. वास्तु के अनुसार, घर की आर्थिक स्थिति की सीधा संबंध उत्तर-पूर्व दिशा से माना जाता है. मान्यता है कि अगर घर की इस दिशा में किसी भी तरह का वास्तु दोष हो तो आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है .साथ ही घर में क्लेश का माहौल होने लगता है. अगर आपको भी लगता है कि आपके घर में इस तरह का कोई दोष है तो जल्द से जल्द इस परेशानी से छुटकारा पाने का उपाय कर लें. ऐसे में जानते हैं कि इस दिशा में क्या और कैसी वस्तुएं रखना उचित साबित होगा. 

वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में रखें ये चीजें- 

-  वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरामिड रखना शुभ माना जाता है, मान्यता है कि अगर आप ऐसा करते हैं तो घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. 

- वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में कांच का काटोरा रखें. साथ ही इसमें चांदी का सिक्का डाल दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

- घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना गया है. अगर आप नियमित रूप से तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाते हैं तो घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है. 

- शास्त्रों में भगवान कुबेर को धन का स्वामी बताया गया है. साथ ही वे उत्तर दिशा के भी स्वामी है. घर की उत्तर दिशा में तिजोरी या लॉकर रखना चाहिए. ऐसा करने से कभी धन की कमी नहीं होती है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार,  घर में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति एक साथ स्थापित करें. और रोजाना शाम को मिट्टी का दीपक जलाना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो घर के सभी दोष खुद-बा-खुद खत्म होने लगते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news