Vastu Tips for Plants: महीना शुरू होते ही खाली हो जाती है जेब? घर में लगा लें ये चमत्कारी पौधा, धन-दौलत की होने लगेगी बरसात
Advertisement

Vastu Tips for Plants: महीना शुरू होते ही खाली हो जाती है जेब? घर में लगा लें ये चमत्कारी पौधा, धन-दौलत की होने लगेगी बरसात

Vastu Tips for Money: क्या आपके घर में आर्थिक तंगी दूर जाने का नाम नहीं ले रही है. परिवार में अक्सर कलह रहती है तो आज हम आपको इससे निपटने के एक जादुई पौधे का उपाय बताते हैं.

Vastu Tips for Plants: महीना शुरू होते ही खाली हो जाती है जेब? घर में लगा लें ये चमत्कारी पौधा, धन-दौलत की होने लगेगी बरसात

Benefits of Bamboo Plant: क्या महीना शुरू होते ही आपकी जेब खाली हो जाती है. बढ़ते खर्चों के मुकाबले आपकी आमदनी नहीं बढ़ पा रही. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी दिक्कत आ रही हैं तो यह आपके घर के वास्तु दोष का परिणाम हो सकता है. इसे दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई पौधे (Vastu Tips for Plants) बताए गए हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक चमत्कारी पौधे के बारे में बताते हैं. यह और कोई नहीं बल्कि बांस का पौधा है. कहा जाता है कि घर में यह पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. आइए इस पौधे के जादुई लाभों के बारे में विस्तार से जानते हैं. 

बांस का पौधा लगाने के चमत्कारिक लाभ

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार अगर खूब मेहनत के बावजूद किसी व्यक्ति की आर्थिक हालत में सुधार न हो रहा हो तो उसे अपने अपने घर में बांस का पौधा (Bamboo Plant) लगवा लेना चाहिए. कहा जाता है कि यह पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है और घर में धन आगमन के योग बनने शुरू हो जाते हैं.

अगर परिवार के लोगों में अक्सर विवाद रहता है. परिवार में कटुता बढ़ रही हो तो घर में बांस का पौधा (Bamboo Plant) लगा लें. मान्यता है कि ऐसा करने से परिवार की कलह दूर हो जाती है और आपस में स्नेह-भाव बढ़ता है. 

बच्चों की बुद्धि हो जाती है कुशाग्र

जिन लोगों के बच्चे पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे होते, वे भी घर में बांस का पौधा (Bamboo Plant) लगाकर लाभ उठा सकते हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक इसके लिए वे बच्चों के पढ़ाई वाले कमरे में बांस के 4 पौधे लगा दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से बच्चों का पढ़ाई की ओर ध्यान आकर्षित होता है और वे ज्यादा तेजी से सीखने लगते हैं.

अगर किसी के वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ रही हों तो वे भी बांस के पौधे (Bamboo Plant) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बांस के डंठल को लाल कपड़े में लपेटकर कांच के किसी बर्तन में रख देना चाहिए. इस बात ध्यान रखें कि वह डंठल सूखना नहीं चाहिए. माना जाता है कि यह उपाय करने से पति-पत्नी के प्रेम में वृद्धि होती है.

पूर्व दिशा में लगाना होता है उचित

इतने लाभ जानकर अगर अब आपने भी घर में बांस का पौधा (Bamboo Plant) लगाने का फैसला कर लिया है तो उसे लगाने की उचित दिशा भी जान लीजिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को ऐसी जगह लगाया जाना शुभ माना जाता है, जहां पर परिवार के सब लोग अक्सर एक साथ बैठते हैं. इस पौधे को रखने के लिए सबसे उत्तम दिशा पूर्व की मानी गई है. लिहाजा आपको यह पौधा उसी दिशा में लगाना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news