Guruwar Ke Upay : गुरुवार को कर लें तुलसी के ये उपाय, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Guruwar Ke Upay : गुरुवार को कर लें तुलसी के ये उपाय, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Tulsi Upay : हिंदू धार्मिक शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान विष्णु की पूजा माता तुलसी के बिना अधूरी है जब तक भगवान विष्णु को तुलसी की अर्पित न की जाए तब तक पूजा अधूरी मानी जाती है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन तुलसी से कुछ खास उपाय करने से आपको आर्थिक समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलता है. 

गुरुवार को तुलसी के उपाय

Guruwar Tulsi Upay: हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा पूजनीय माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही सुबह के समय माता तुलसी को जल देने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहती है. हिंदू धार्मिक शास्त्रों में बताया गया है कि भगवान विष्णु की पूजा माता तुलसी के बिना अधूरी है जब तक भगवान विष्णु को तुलसी की अर्पित न की जाए तब तक पूजा अधूरी मानी जाती है. साथ ही शाम के समय तुलसी के पौधे के पास दीपक प्रज्जवलित करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन तुलसी से कुछ खास उपाय करने से आपको आर्थिक समस्याओं से जल्द छुटकारा मिलता है. आइए जानते है कि ये उपाय कौन से है.

गुरुवार के उपाय

अगर आपके जीवन में आर्थिक तंगी बनी हुई है तो आप गुरुवार के दिन नितक्रिया और स्नान आदि करने के बाद तुलसी की जड़ में कच्चा दूध अर्पित करें, साथ ही शाम के समय आपको तुलसी के आगे घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से तुलसी मां तो प्रसन्न होती है. साथ ही आपके जीवन में पैसों का आगमन शुरू हो जाता है और भविष्य में कभी आपको आर्थिक समस्या नहीं होती है. 

गुरुवार को इन बातों का रखें ध्यान 

- जो लोग गुरुवार का व्रत करते हैं उन्हें तुलसी पूजा के समय पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए और विष्णु पूजा करना चाहिए. ऐसा करने से आपको भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

- गुरुवार के दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाना शुभ माना गया है, मान्यता है ऐसा करने से आपको कभी आर्थिक समस्याएं नहीं होती है. 

- गुरुवार के दिन व्रत कर रही महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए और ना ही साबुन का प्रयोग करना चाहिए. 

- गुरुवार के दिन भूलकर भी तामसिक भोजन और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. हो सकें तो सात्विक और पीला भोजन करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news