Tree Leaves Remedies: ताबड़तोड़ सफलता दिलाते हैं इस पेड़ की पत्ती से किए ये उपाय, दस्तक देती हैं मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11842032

Tree Leaves Remedies: ताबड़तोड़ सफलता दिलाते हैं इस पेड़ की पत्ती से किए ये उपाय, दस्तक देती हैं मां लक्ष्मी

Aam Ke Patte Ke Upay: आर्थिक तंगी और जीवन में हर कार्य में सफलता पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों का जिक्र किया गया है. इन्हीं में से एक आम के पत्तों के उपाय हैं. 

 

mango leaf remedies

Mango Leaves Remedies: हिंदू धर्म बहुत से पेड़-पौधे ऐसे हैं जिन्हें पूजनीय और शुभ माना गया है. पूजा-पाठ के दौरान इनकी पत्तियां इस्तेमाल घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करता है. घर में किसी भी शुभ कार्य जैसे हवन, मांगलिक कार्य, शादी-विवाह जैसे समारोह में आम के पत्तों का इस्तेमाल मुख्य रूप से किया जाता है. वास्तु शास्त्र में आम के पत्तों का इस्तेमाल कई उपायों में बताया गया है. इन्हें विधिपूर्वक इस्तेमाल करने से व्यक्ति की पैसों से संबंधित समस्याएं तो दूर होती ही हैं. साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में धीरे-धीरे सफलता मिलने लगती है. आइए जानते हैं आम के पत्तों के चमत्कारी उपायों के बारे में.   

आम के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय 

घर के मेन गेट पर लगाने के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आम के पत्तों को घर के मेन गेट पर लगाया जाए तो इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश करती है. साथ ही, घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इसलिए अपने घर के द्वार पर आम के पत्ते के गुच्छे लटकाएं.

शनिवार के दिन करें पूजा

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही तो ऐसे में शनिवार के दिन आम के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इससे जल्द ही व्यक्ति को लाभ होगा और कार्यों में सफलता हासिल करने में सफल रहेंगे.

घर के मंदिर में आम के पत्ते रखने के फायदे
 
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के मंदिर में आम के पत्तों को रखकर पूजा की जाए तो इससे धन का लाभ मिलता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. ध्यान रखें कि पूजा करते समय मंदिर को आम के पत्तों से सजाए और गणेश भगवान के सामने भी इसे रखे.

संकट को भी करता है दूर

अगर व्यक्ति को कोई संकट है तो उसे दूर करने के लिए आम के पत्ते पर चंदन से श्रीराम लिख कर मंगलवार वाले दिन हनुमान जी के मंदिर में उन्हें अर्पित कर दें. इससे व्यक्ति के सारे संकट दूर हो जाएंगे.

ऐसे पाएं मां लक्ष्मी की कृपा

अगर व्यक्ति धन की देवी को प्रसन्न कर उनकी कृपा पाना चाहता है, तो आम के पत्ते के इस उपाय को अपनाया जा सकता है. इसके लिए मंदिर में मां लक्ष्मी के सामने पूजा करते वक्त आम के पत्तों को नारियल के साथ जल से भरे कलश पर रख दें और मां लक्ष्मी की पूजा क रें. इससे न केवल व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है बल्कि व्यक्ति के घर धन वर्षा होती है. 

ठीक 20 दिन बाद अमीर बनने के बेहद करीब होंगे ये लोग, नौकरी-व्यापार में निकलेंगी लॉटरी; होगा बंपर लाभ
 

घर में साक्षात Laddu Gopal के वास के लिए स्थापित करें इस धातु की मूर्ति, खुद दिखेगा चमत्कार!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news