Maa Lakshmi Upay: रोजाना इन कामों को करने से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, घर में मची रहती है हाय-तौबा!
Advertisement

Maa Lakshmi Upay: रोजाना इन कामों को करने से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी, घर में मची रहती है हाय-तौबा!

Laxmi Ji ki Kripa Paane ke Upay: अगर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कोई बात नहीं बन रही है तो आप कोई न कोई गलती कर रहे हैं.आज हम उन आदतों के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति को गरीब बनाती हैं.

 

इन कामों से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips For Money : हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. मान्यता है कि अगर मां लक्ष्मी किसी पर मेहरबान हो जाएं तो वह व्यक्ति दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करता है. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर व्यक्ति अपना पूरा प्रयास करता है. अगर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप भी निरंतर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन कोई बात नहीं बन रही है तो आप कोई न कोई गलती कर रहे हैं.आज हम उन आदतों के बारे में जानते हैं जो व्‍यक्ति को गरीब बनाती हैं. यदि आप में भी ऐसी बुरी आदतें हैा तो इन आदतों को तुरंत छोड़ने में ही भलाई है, ताकि आपको कभी भी पैसों की तंगी का शिकार न होना पड़े.  

इन बातों का रखें खास ध्यान - 

- शास्त्रों के अनुसार, ऐसे लोग जो दूसरों से कड़वा बोलते हैं, वे मां लक्ष्‍मी को कभी रास नहीं आते हैं. अपशब्‍द या कड़वा बोलने वाले लोगों पर धन की देवी मां लक्ष्‍मी कभी कृपा नहीं करती हैं. 

- जो सूर्योदय के बाद जागते हैं उन पर मां लक्ष्‍मी ऐसे लोगों पर कभी कृपा नहीं करती हैं. इसके अलावा शाम के समय सोने वाले लोगों को भी लक्ष्‍मी जी पसंद नहीं करती हैं.  मां लक्ष्मी ऐसे घरों में वास नहीं करती हैं जहां लोग सूर्योदय और सूर्यास्‍त के समय सोते हैं. 

-  जो लोग अन्‍न बर्बाद करते हैं उनसे मां लक्ष्‍मी नाराज रहती हैं. भोजन की बर्बादी करना मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी का अपमान करना है. ऐसे घरों में दरिद्रता का वास हो जाता है.

- जिन लोगों के घर में गंदगी होती हैं. वहां पर मां लक्ष्मी का निवास नहीं होता है. इसलिए घर को हमेशा साफ-सुथरा रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news