Tulsi Upay: आर्थिक तंगी दूर करेंगे तुलसी के ये अचूक उपाय, जेब रहेगी पैसों से मालामाल
Advertisement

Tulsi Upay: आर्थिक तंगी दूर करेंगे तुलसी के ये अचूक उपाय, जेब रहेगी पैसों से मालामाल

Vastu Tips:  हिंदू धर्मों और शास्त्रों में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ और धार्मिक माना जाता है. इसके साथ ही तुलसी के कई सारे ऐसे उपाय हैं जो हमारी आर्थिक तंगी को दूर करने में मददगार और शुभ परिणाम देने वाले होते हैं.

तुलसी के आर्थिक उपाय

Tulsi Vastu Tips For Money Problem: हिंदू धर्मों और शास्त्रों में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ और धार्मिक माना जाता है.  ऐसी मान्यता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है.  तुलसी का पौधा जिस भी घर में होता उस घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है.  इसके साथ ही तुलसी के कई सारे ऐसे उपाय हैं जो हमारी आर्थिक तंगी को दूर करने में मददगार और शुभ परिणाम देने वाले होते हैं, ये उपाय कौन से हैं आइए जानते है..

तिजोरी में रखें तुलसी 

यदि आप लंबे समय से आर्थिक परिस्थितियों से जूझ रहे हैं और लाख प्रयास के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है तो आप तुलसी की पत्तियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रखें, इससे आपको आर्थिक समस्याओं से जल्द छुटकारा मिल जाएगा. 

तुलसी के पास जलाएं दीपक 

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. इसलिए यदि आप धन लाभ के उपाय कर रहे हैं तो शाम के समय नियमित रूप से तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक अवश्य जलाएं.  इससे आपको धन लाभ हो सकता है. 

आटे का दीपक 

मान्यता है कि यदि आप तुलसी के पौधे के पास आटे और घी से बना हुआ दीपक जलाते हैं तो आपको जल्द भी धन लाभ प्राप्त होंगे. विशेषकर शुक्रवार के दिन ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होगी और व्यापार या नौकरी में प्रोमोशन के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

गंगाजल के साथ करें इस्तेमाल 

यदि आपके घर में नकारात्मकता का वास है, धन आता है लेकिन रूकता नहीं है या फिर कोई न कोई परेशानी से आप घिरे रहते हैं तो आप गंगाजल में तुलसी की पत्ती मिलाकर पूरे घर में छिड़काव करें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास बना रहेगा. 

भगवान विष्णु को अर्पित करें तुलसी 

हिंदू शास्त्रों में बताया गया है भगवान विष्णु को तुलसी अतिप्रिय है इसलिए आप भगवान विष्णु को तुसली अर्पित करें इससे आपको धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.  ऐसी भी मान्यता है कि शालिग्राम को नहालते समय तुलसी की पत्ती को जरूर शामिल करें और इस जल को अपने पानी में मिला लें. इससे आपके ग्रह-दोष दूर होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news