Stone Astrology : इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए ये रत्न, राजा से रंक बनने में नहीं लगेगा जरा भी समय
Advertisement
trendingNow11694509

Stone Astrology : इन लोगों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए ये रत्न, राजा से रंक बनने में नहीं लगेगा जरा भी समय

Gemology in Hindi: किसी भी रत्न को बिना किसी परामर्श के धारण कर रहे हैं तो आपको यह अशुभ परिणाम दे सकता है. ऐसा ही एक रत्न है टाइगर स्टोन.

रत्न धारण करने से पहले जरूर जान लें ये बात

Gemology in Hindi: रत्न शास्त्र में बताया गया है कि जातकों को अपने ग्रहों के अनुसार रत्न धारण करना चाहिए. शास्त्रों के अनुसार, हर रत्न का सकारात्मक और नकारात्मक असर होता है. या फिर आप किसी भी रत्न को बिना किसी परामर्श के धारण कर रहे हैं तो आपको यह अशुभ परिणाम दे सकता है. ऐसा ही एक रत्न है टाइगर स्टोन (Tiger Stone) जिसमें पीले और काले रंग की धारियां होती हैं. तो चलिए जानते हैं यह रत्न किस राशि के जातक पहनना चाहिए. और इसके शुभ और अशुभ फल कैसे होते हैं. 

टाइगर रत्न धारण करने के लाभ 

शास्त्रों में बताया गया है कि टाइगर रत्न ध्यान केंद्रित करने और नकारात्मक ऊर्जा से दूर रखने के लिए फलदायी साबित होता है. इसके अलावा टाइगर स्टोन आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायक होता है. यह रत्न मन, शरीर और आत्मा के लिए फायदेमंद होता है और शांति प्रदान करता है. 

इन राशियों के लिए रहेगा फायदेमंद 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर और सिंह राशि के जातकों के लिए टाइगर स्टोन लाभकारी होता है. सिंह और मकर राशि अगर टाइगर स्टोन को धारण करते हैं तो जातक को भाग्य का पूरा साथ मिलता है. इसके अलावा मेष, मिथुन, कर्क राशि के जातक इस रत्न को धारण कर सकते हैं. 

Vish Yog 2023: शनि चंद्रमा से इन राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार!, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम

वही अगर जातक अनिद्रा से पीड़ित हैं या जिनकी राशि वृषभ, तुला, कन्या है तो उन्हें टाइगर स्टोन भूलकर भी नहीं धारण करना चाहिए. इससे दुर्भाग्य और अपशकुन घटनाएं आपके साथ हो सकती हैं. 

Grah Gochar 2023 : अगले 18 दिनों तक ये राशियां काटेंगी जमकर मौज, करियर और पैसों के मामले में रहेंगे बेहद लकी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news