Maa Lakshmi Upay: घर में इन पक्षियों का दिखना देता है मां लक्ष्मी आगमन का संकेत, जमकर बरसता है पैसा
Advertisement

Maa Lakshmi Upay: घर में इन पक्षियों का दिखना देता है मां लक्ष्मी आगमन का संकेत, जमकर बरसता है पैसा

Shakun Shastra: शकुन शास्त्र का संबंध पशु-पक्षियों से है. शास्त्रों में बताया गया है कि शकुन शास्त्र से हम धन की देवी मां लक्ष्मी के संकेत को हम पहले से ही संकेत प्राप्त होते हैं.

ये पक्षी देते हैं मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत

Lucky Birds according To Shastra: हिंदू धर्म में कई तरह के शास्त्र हैं.  हर शास्त्र का अपना विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र, हस्तरेखा शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अलावा एक और शास्त्र है शकुन शास्त्र.  मान्यताओं के अनुसार, शकुन शास्त्र में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का पहले से ही संकेत प्राप्त होने लगते हैं. इस शास्त्र का संबंध पशु-पक्षियों से है. शास्त्रों में बताया गया है कि शकुन शास्त्र से हम धन की देवी मां लक्ष्मी के संकेत को हम पहले से ही संकेत प्राप्त होते हैं. बताया जाता है कि अगर आपको पशु-पक्षी के ऐसे शुभ संकेत प्राप्त हो तो आपके घर धन-दौलत की अपार वृद्धि होती है.  तो चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में...

इन पक्षियों का घर आना माना गया है शुभ- 

उल्लू - शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर आपको घर में उल्लू दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है.  इसका अर्थ है कि आपको जल्द  ही आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे. या रूका हुआ काम अब पूरा होने वाला है. शास्त्रों में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन बताया गया है. 

नीलकंठ - शकुन शास्त्र में नीलकंठ का दिखाना भी शुभ संकेत माना गया है. अगर आपको नीलकंठ दिखाई देता है तो आपको जल्द ही धन और वाहन प्राप्ति हो सकती है. 

तोता - अगर आपको तोता दिखाई देता है तो यह भी एक अच्छा संकेत माना जाता है. बताया जाता है कि तोते का जोड़ा दिखना एक अच्छा संकेत होता है. यह भाग्यशाली और प्रेम का संकेत होता है. आपको जल्द ही कामों को सफलता प्राप्त होगी. 

कौवा - शकुन शास्त्र में कौवा का दिखना भी शुभ संकेत बताया गया है. अगर आपके घर में कौवा आवाज देता है तो आपके घर किसी सम्मानित व्यक्ति का आगमन हो सकता है. साथ ही यह धन लाभ का भी संकेत देता है. 

चिड़िया का घोंसला - अगर आपके घर में चिड़िया घोंसला बनाती हैं तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपके घर में जल्द ही कोई शुभ काम शुरू हो सकता है. साथ ही, आपको धन लाभ हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news