Palmistry: पैसों के मामले बेहद भाग्यशाली होते हैं ये लोग, हाथ की ऐसी रेखाएं देती हैं राजयोग के संकेत!
Advertisement
trendingNow11608223

Palmistry: पैसों के मामले बेहद भाग्यशाली होते हैं ये लोग, हाथ की ऐसी रेखाएं देती हैं राजयोग के संकेत!

Hand Astrology: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ पर बनी हर रेखा उसके भूत, भविष्य तथा वर्तमान के बारे में बताता है. आज हम आपको हाथों की कुछ ऐसी ही रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो करियर में तरक्की, परिवारिक सुखों और विदेशी यात्राओं के संकेत देती हैं.

 

हस्तशास्त्र

Palm Reading: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, मनुष्य की हथेली पर कई तरह की रेखाएं होती हैं. इन्हीं रेखाओं का अध्ययन करके किसी भी व्यक्ति के भाग्य, सेहत, विवाह, संतान और सुख-सुविधा के बारे में पता लगाया जा सकता है. व्यक्ति के हाथ पर बनी हर रेखा उसके भूत, भविष्य तथा वर्तमान के बारे में बताता है. हाथ में कुछ ऐसी भी रेखाएं होती हैं जो व्यक्ति के करियर के बारे में बताती हैं. आज हम आपको हाथों की कुछ ऐसी ही रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो करियर में तरक्की, परिवारिक सुखों और विदेशी यात्राओं के संकेत देती हैं.

पैसे या धन लाभ की रेखा 

हाथ में धन लाभ की रेखा भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और स्वास्थ्य रेखा से मिलकर बनती है. इन तीनों रेखाओं से मिलकर बनने वाले इस त्रिकोण को धन की कोठरी कहा जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में यह धन की कोठरी वाली रेखा होती है ऐसे लोग जीवन में अत्यधिक धन एकत्र कर लेते हैं. प्राचीन ग्रंथों में भी इस त्रिकोण को धनी माना गया है. यह इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह शनि रेखा, बुध रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर बना है. शनि धन और रहस्य का कारक है. बुध व्यापार, गुप्त विद्याओं का कारक है. मस्तिष्क रेखा बुद्धि का कारक है. ऐसे में यदि बुध और शनि अच्छी स्थिति में हैं, तो ऐसा व्यक्ति बुद्धिमान होता है और वह इन सभी गुणों को व्यापार में लगाता है तो वह धनी होता है.

इन रेखाओं से बनते हैं विदेश यात्रा के योग 

हस्तरेखा शास्त्र में चंद्र पर्वत को बेहद ही खास माना जाता है. यदि किसी व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई यात्रा रेखा निकलकर पूरी हथेली को पार करते हुए गुरु पर्वत तक पहुंचती है, तो ऐसे व्यक्ति के जीवन में लंबी यात्रा के योग होते हैं. कहा जता है कि ये लोग एक देश से दूसरे देश अथवा विदेश की यात्रा करते हैं.

शास्त्रों के अनुसार, किसी व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत तक जाती है, तो ऐसे व्यक्ति को यात्रा से धन की भी प्राप्ति होती है, लेकिन जब हथेली में चंद्र क्षेत्र पर बनी यात्रा रेखा पर कोई क्रॉस का निशान बन जाता है, तो ऐसे में विदेश यात्रा में बाधा आ सकती है. साथ ही किसी न किसी कारण से विदेश यात्रा टालनी पड़ती है.

ये रेखा बताती है आपका वैवाहिक जीवन

हस्त शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक के चंद्र पर्वत से कोई यात्रा रेखा निकलकर हृदय रेखा से मिल जाती है. तो ऐसे में व्यक्ति के जीवन में प्रेम संबंध बनते हैं और वह उनमें सफलता भी प्राप्त करता है, यानि ऐसे व्यक्ति का प्रेम विवाह होता है. 

हस्त शास्त्र के अनुसार यदि किसी के हाथ में दो हृदय रेखाएं हैं और एक रेखा चंद्र पर्वत की ओर जा रही है, तो ये स्थिति भी सुखी वैवाहिक योग बनाती है. यदि किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे मौजूद बुध पर्वत से निकली हुई रेखा अनामिका उंगली के नीचे पहुंचती है, तो ऐसे लोगों को जीवन में एक बार विदेश घूमने का मौका जरुर मिलता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news