Palmistry: अंगूठे में बना ऐसा निशान देता है धन और सफलता के संकेत, जीवन में कभी नहीं होती है पैसों की कमी!
Advertisement
trendingNow11607777

Palmistry: अंगूठे में बना ऐसा निशान देता है धन और सफलता के संकेत, जीवन में कभी नहीं होती है पैसों की कमी!

Lucky Sings In Thumb: अक्सर हम हाथों की रेखाओं को लेकर इंसान के चरित्र के बारे में पता लगाते हैं लेकिन आज हम बात करेंगे कि हाथ के अंगूठे का आकार, बनावट और उसमें बने हुए निशान हमें किस ओर संकेत देते हैं. 

अंगूठे की आकार और बनावट

Palmistry Tips In Hindi: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की कुंडली देखकर उसके भविष्य और जीवन का पता लगाया जा सकता हैं, वैसे ही हस्त शास्त्र में हाथों की रेखाओं और निशानों से इंसान के व्यक्तिव का पता लगाया जा सकता है. अक्सर हम हाथों की रेखाओं को लेकर इंसान के चरित्र के बारे में पता लगाते हैं लेकिन आज हम बात करेंगे कि हाथ के अंगूठे का आकार, बनावट और उसमें बने हुए निशान हमें किस ओर संकेत देते हैं. तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

अंगूठे की आकार और बनावट : 

लंबे अंगूठे वाला व्यक्ति : 

हस्तशास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों का अंगूठा लंबा और तर्जनी अंगुली से काफी दूरी पर होता है. ऐसा व्यक्ति बुद्धिमान और दूरदर्शी होता है. लेकिन ये काफी ज्यादा खर्चीली प्रवृत्ति के होते हैं, इनमें धन संचय का गुण नहीं होता है. साथ ही ये लोग भावुक नहीं होते हैं ये जिद्दी स्वभाव के होते हैं. हस्त शास्त्र के अनुसार ये अच्छे अलोचक होते हैं. इनको दूसरे की आलोचना करना काफी पसंद होता है. इन लोगों को किसी के दबाव में रह कर काम करना पसंद नहीं होता है ये अपनी मर्जी के मलिक होते हैं. 

छोटा अंगूठे वाला व्यक्ति : 

हस्तशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति का अंगूठा मोटा और भद्दा होता है और तर्जनी अंगुली से काफी पास होता है तो ऐसे लोग मंदबुद्धि और लालची होते हैं. 

अंगूठे पर ऐसा निशान देता सौभाग्य का संकेत -

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अंगूठे पर यू या जौ का निशान बड़े लाभ और सौभाग्य का संकेत देता है. ऐसे व्यक्ति नैतिक और विद्वान होते हैं. हस्तशास्त्र में बताया गया है कि जिस जातक के अंगूठे की जड़ में यव का चिन्ह होता है वह धनवान, यशस्वी और सुखी जीवन व्यतीत करने वाला होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news