Palmistry: आपकी शादी घर के पास होगी या दूर? भविष्य का पहले ही संकेत कर देती हैं हाथ की ये रेखाएं, आप भी कर लें चेक
Advertisement
trendingNow11458859

Palmistry: आपकी शादी घर के पास होगी या दूर? भविष्य का पहले ही संकेत कर देती हैं हाथ की ये रेखाएं, आप भी कर लें चेक

Palmistry on Marriage Destination: अगर आप जानना चाहते हैं कि आपकी शादी घर के पास होगी या दूर तो आप हस्तरेखा विज्ञान का सहारा ले सकते हैं. हाथ में कई ऐसी रेखाएं होती हैं, जो पहले ही इस बारे में स्पष्ट रूप से संकेत कर देती हैं. 

Palmistry: आपकी शादी घर के पास होगी या दूर? भविष्य का पहले ही संकेत कर देती हैं हाथ की ये रेखाएं, आप भी कर लें चेक

Palmistry on Marriage Timing: हस्तरेखा विज्ञान में तीन ऐसी रेखाओं का वर्णन किया गया है, जो किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में संकेत कर देती हैं. इनमें हृदय रेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन  रेखा शामिल हैं. कई लोगों को हाथों में दोमुखी रेखाएं भी दिखती हैं. इन दोमुखी रेखाओं में से एक जीवन रेखा भी है, जो संकेत करती है कि आपका विवाह कब और कैसे होगा. आइए इस बारे में और विस्तार से जानते हैं.

ऐसे लोगों की घर के पास होती है शादी

हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की जीवन रेखा अंदर की होती है तो इसका अर्थ होता है कि उस व्यक्ति की शादी घर के आसपास के इलाके में होगी. ऐसे लोग अपना रोजगार भी घर के आसपास में ही शुरू करते हैं और उन्हें परिवार का पूरा समर्थन मिलता है. 

इन लोगों की बारात जाती है दूर

वहीं अगर किसी व्यक्ति के हाथ की जीवन रेखा बाहर की ओर निकली हुई हो तो इसका अर्थ होता है कि उसकी शादी (Palmistry on Marriage Destination) कहीं बहुत दूर होगी. संभव है कि उसकी शादी दूसरे राज्य या दूसरी संस्कृति वाले इलाके में हो. ऐसे लोग दृढ निश्चयी माने जाते हैं और वे जो ठान लेते हैं, उसे पूरा करके रहते हैं.

सेहत के बारे में संकेत देती है ये रेखाएं

ज्योतिषियों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के हाथ की जीवन रेखा (Palmistry) को कोई दूसरी रेखा काटती है तो यह उसके शीघ्र बीमार होने का संकेत होता है. वहीं अगर ऐसी रेखाएं जीवन रेखा के बराबर चलती हैं तो यह व्यक्ति के स्वस्थ और लंबे जीवन का प्रतीक होता है. 

ऐसे लोग केवल अपने में सिमटे रहते हैं

हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा ऊपर से एक-दूसरे से बिल्कल अलग-अलग हों तो यह व्यक्ति के क्रोधी और अंतर्मुखी होने का संकेत होता है. ऐसे लोग केवल अपने में सिमटे रहते हैं और दूसरे लोगों के दुख-दर्द से कोई वास्ता नहीं रखते. ये लोग अपना काम खुद करना पसंद करते हैं और दूसरों का हस्तक्षेप नहीं चाहते.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news