Numerology : इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, पिता के लिए बनती हैं सौभाग्य; ससुराल पक्ष में मिलता है खूब मान- सम्मान
Advertisement

Numerology : इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, पिता के लिए बनती हैं सौभाग्य; ससुराल पक्ष में मिलता है खूब मान- सम्मान

Number Astrology: अंक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लड़कियों का मूलांक 3 होता है, यानी जिन लड़कियों का जन्म 3, 12, 21 और 20 तारीख को होता है वो अपने पिता के बहुत ही लक्की और खास होती हैं. 

मूलांक 3 की लड़कियां

Number Astrology Future Prediction : आपने अक्सर सुना होगा कि कुछ बच्चे अपने माता-पिता के लिए लकी होते हैं और उनके जन्म के बाद घर में धन-दौलत और सुख-शांति की कमी नहीं होती. मान्यता है कि ऐसे बच्चों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. ज्योतिष शास्त्र और अंक ज्योतिष के अनुसार इन बातों को सही माना गया है. 

हिंदू शास्त्रों में अंक ज्योतिष का हमारे जीवन में काफी महत्व है. जिस तरह वैदिक ज्योतिष नव ग्रहों, नक्षत्रों के आधार पर भविष्य की जानकारी देता है. उसी तरह अंक ज्योतिष में व्यक्ति जिस तारीख को जन्म (Birth) लेता है उसके अनुसार मूलांक या भाग्यांक के आधार पर भविष्य बताया जाता है. इसी तरह कुछ बच्चे अपने माता-पिता के लिए बेहद भाग्यशाली होते हैं. आज आपको बताएंगे खास मूलांक वाली लड़कियों के बारे में बताएंगे, जो अपने पिता के लिए बेहद भाग्यशाली साबित होती हैं.

मूलांक 3 की लड़कियां 

- अंक शास्त्र में बताया गया है कि जिन लड़कियों का मूलांक 3 होता है, यानी जिन लड़कियों का जन्म 3, 12, 21 और 20 तारीख को होता है वो अपने पिता के बहुत ही लक्की और खास होती हैं. इनकी सबसे अच्छी होती है कि ये जो भी ठान लेती हैं उसको करके ही दम लेती है और अपने इरादे की बेहद पक्की होती है. 

- मूलांक 3 वाली लड़कियों का दिमाग बहुत तेज है और काफी इंटेलिजेंट होती हैं और समाज में अपने माता-पिता का नाम रोशन करती हैं. मूलांक 3 की लड़कियां पिता के लिए लकी चार्म साबित होती हैं. उनके कदम जिस घर में पड़ते हैं वहां धन-समृद्धि की कमी नहीं होती.

- मूलांक 3 की लड़कियों का व्यक्तित्व बेहद प्रभावशाली होता है. जिसके कारण इनकी तरफ कोई भी बहुत जल्दी आकर्षित हो जाता है. इन्हें हर जगह बहुत मान-सम्मान मिलता है. मां लक्ष्मी की कृपा इन के ऊपर हमेशा बनी रहती है और इनको धन की कभी कोई कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news