Numerology Prediction 2024: इस मूलांक वाले लोगों के लिए अच्छा है साल 2024, मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता
Advertisement

Numerology Prediction 2024: इस मूलांक वाले लोगों के लिए अच्छा है साल 2024, मिलेगी हर क्षेत्र में सफलता

Mulank Prediction 2024: अंक ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से किसी व्यक्ति के जीवन की विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं. अंक ज्योतिष, व्यक्ति के मूलांक पर आधारित होता है, जो उसके जन्म की तारीख का योग होता है. आइए जानते हैं, मूलांक 2 वालें लोगों के लिए साल 2024 कैसा रहेगा.

 

Numerology Prediction 2024

Mulank Prediction 2024: हर व्यक्ति का जीवन किसी न किसी अंक से जुड़ा हुआ है. इसे हम 'मूलांक' कहते हैं. मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है. इसकी गणना 1 से 9 तक होती है, जो जन्म की तारीख से तय होता है. यदि जन्म की तारीख 9 से अधिक है, तो उसे जोड़कर एक अंक में लाया जाता है. उदाहरण स्वरूप, जन्म 20 तारीख को हुआ है, तो 2+0 = 2 होगा, जो मूलांक होगा. मूलांक से व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है. मूलांक 2 वाले लोगों का स्वामी ग्रह चंद्रमा है, और नया साल 2024 इनके लिए सकारात्मक रहने वाला है. स्वास्थ्य में कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन शुभ दिन, रंग और रत्न का ज्ञान इन्हें अच्छा समर्थन प्रदान कर सकता है.

व्यक्तित्व और स्वभाव
मूलांक 2 वाले लोग संकोची, भावुक और ईमानदार होते हैं. ये लोग अच्छे दोस्त होते हैं और दोस्ती में पूरी तरह समर्थन प्रदान करते हैं. इनकी प्रेम जीवन में ईमानदारी और भावुकता दिखाई देती है. वे अपने प्रेमी की बहुत केयर करते है, और अक्सर इस मूलांक के लोग लव मैरेज शादी करते हैं.

2024 का वर्ष
नया साल 2024 मूलांक 2 वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है, लेकिन मेहनत भी करनी होगी. इस मूलांक के लोगों को मेहनत के आधार पर नौकरी, व्यापार या शिक्षा में सफलता मिलेगी. इस साल व्यापारियों को विदेश में यात्रा करने का मौका मिल सकता है.

करियर
मूलांक 2 वाले व्यक्तियों को स्वतंत्रता पसंद होती है. ये जॉब की बजाय बिजनेस को पसंद करते हैं. संगीत, गीत और लेखन जैसे क्षेत्र भी इनके लिए उपयुक्त होते हैं.

स्वास्थ्य
इस मूलांक वाले लोगों के स्वास्थ्य में मांसपेशियों और पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. 

शुभ दिन और रंग
मूलांक 2 वालों के लिए सोमवार का दिन शुभ होता है. इनके लिए शुभ तारीख 2, 11, 20, 22, और 25 व शुभ रंग पिस्ता और सफेद है, और शुभ रत्न मोती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news