Nimbu ke Upay: नींबू से जुड़े ये 4 उपाय बदल सकते हैं किसी का भी भाग्य, कई समस्याओं से मिलता छुटकारा; आप भी देखें आजमाकर
Advertisement

Nimbu ke Upay: नींबू से जुड़े ये 4 उपाय बदल सकते हैं किसी का भी भाग्य, कई समस्याओं से मिलता छुटकारा; आप भी देखें आजमाकर

Lemon Upay: अगर आपके बनते हुए काम अटक जाते हैं या घर में अक्सर कलह पसरी रहती है तो आप नींबू से जुड़े 4 चमत्कारिक उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से सोया हुआ भाग्य जाता है और इंसान कामयाबियां हासिल करने लगता है.

Nimbu ke Upay: नींबू से जुड़े ये 4 उपाय बदल सकते हैं किसी का भी भाग्य, कई समस्याओं से मिलता छुटकारा; आप भी देखें आजमाकर

Nimbu ke Totke: इंसान जीवन में समृद्धि हासिल करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार खूब मेहनत के बावजूद उसे उसका सही फल नहीं फल पाता. उसके बनते हुए काम भी अटकने लगते हैं. ऐसे में उसका हताश हो जाना स्वाभाविक हो जाता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र में ऐसी स्थितियों से पार पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इन्हीं में से एक उपाय नींबू (Nimbu ke Upay) से जुड़ा है. इस उपाय का इस्तेमाल करके आप जीवन में आ रही बाधाओं को दूर कर सकते हैं और साथ ही सोई हुई किस्मत को भी जगा सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे नींबू के वे उपाय क्या हैं.

उठ जाता है सोया हुआ भाग्य

अगर खूब प्रयास के बावजूद सफलता आपके हाथ आते-आते रह जाती है तो आप नींबू से जुड़ा उपाय (Nimbu ke Upay) कर सकते हैं. इसके लिए आप एक नींबू लें और उसे 7 बार अपने ऊपर से उतार लें. इसके बाद उसके 2 टुकड़े कर लें. फिर बायीं हाथ वाले नींबू के आधे हिस्से बायीं तरफ और दाहिनी हाथ वाले हिस्से को दाहिनी ओर फेंक दें. कहा जाता है कि इस उपाय को करने से बिगड़ रहे काम बनने शुरू हो जाते हैं.

नौकरी-कारोबार की रुकावट दूर

जिन लोगों को नौकरी-कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उनके लिए भी नींबू का उपाय (Nimbu ke Totke) बेहद फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए आप अपने कार्यस्थल पर 5 नींबू काट लें और उनके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च और एक मुट्ठी पीली सरसों के बीज रख दें. अगले दिन दोबारा कार्यस्थल पहुंचने पर उन कटे हुए नींबू और बीजों को उठाकर किसी सुनसान जगह पर जाकर रख आएं. आपकी सारी समस्याएं दूर होनी शुरू हो जाएंगी. 

अटके हुए काम हो जाते हैं पूरे

अगर आपका कोई काम लंबे से पैंडिंग चला आ रहा है और उसके पूरा होने में हर बार कोई रुकावट आ जाती है तो आप रविवार के दिन एक नींबू ले लें. इसके बाद उसमें 4 लौंग गाड़कर 108 बार ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद वह नींबू अपनी गाड़ी या काम करने वाली जगह पर टांग लें. कहा जाता है कि इस उपाय (Nimbu ke Upay) से वह अटका हुआ काम पूरा हो जाता है.

बुरी नजर को दूर करने का उपाय

अगर कोई व्यक्ति बुरी नजर का शिकार हो गया है तो उसका उपाय भी नींबू (Nimbu ke Totke) से किया जा सकता है. इसके लिए नजरदोष से पीड़ित व्यक्ति के ऊपर एक नींबू को 7 बार उतार दें. फिर उसके 4 टुकड़े करके सुनसान जगह पर फेंक आएं. इस बात का ध्यान रखें कि ऐसा करते हुए पीछे मुड़कर हर्गिज न देखें. ऐसा करने से वह बुरी नजर उतर जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news