Moonstone Benefits: मानसिक तनाव हो रहा है हावी? इस रत्न को पहनते ही मिलेगी राहत; बढे़गा आत्मविश्वास
Advertisement
trendingNow11711138

Moonstone Benefits: मानसिक तनाव हो रहा है हावी? इस रत्न को पहनते ही मिलेगी राहत; बढे़गा आत्मविश्वास

Chandr Dosh Upay:  सभी 9 ग्रहों का शुभ और अशुभ प्रभाव हमारे जीवन में जरूर होता है. और इनसे बचाव के लिए अलग-अलग उपायों को अपनाने की सलाह दी जाती है.  जिसमें से रत्नों को धारण करना भी उचित माना गया है.

मूनस्टोन पहनने के फायदे

Moonstone Benefits in Hindi: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सभी 9 ग्रहों का शुभ और अशुभ प्रभाव हमारे जीवन में जरूर होता है. और इनसे बचाव के लिए अलग-अलग उपायों को अपनाने की सलाह दी जाती है.  जिसमें से रत्नों को धारण करना भी उचित माना गया है. ग्रहों के उतार-चढ़ाव से हमारे जीवन में कई समस्याएं होने लगती है. इसके अलावा ग्रहों का अशुभ असर से हमें मानसिक बीमारी या तमाम रोग-दोष होने लगते है. शास्त्रों में बताया गया है कि अगर किसी जातक की कुंडली में चंद्र दोष हो तो जातक मानसिक रूप से भी ज्यादा परेशान हो सकते हैं. साथ ही इन लोगों के वैवाहिक जीवन में भी काफी परेशानी होने लगती हैं. तो चलिए जानते हैं अगर कुंडली में चंद्र दोष है तो क्या करना चाहिए.

चंद्र दोष होगा दूर 

अगर कुंडली में चंद्र दोष है तो जातक को  Moonstone धारण करना शुभ होता है. Moonstone को चंद्रमा का उपरत्न भी कहा जाता है. इसे धारण करने से जहां मानसिक तनाव दूर होता है, साथ ही व्यक्ति के निर्णय लेने की क्षमता में भी वृद्धि करता है.

ये लोग धारण करें Moonstone 

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है, इन लोगों को Moonstone अवश्य धारण करना चाहिए. ऐसे लोगों व्यवहार से काफी संवेदनशील होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर भी भावुक हो जाते हैं. Moonstone व्यक्ति की छुपी हुई क्रिएटिविटी को बाहर निकालने में काफी मदद करता है.

Moonstone धारण करने के लाभ

चंद्रमा को मन का कारक कहा गया है. Moonstone को चंद्र ग्रह का प्रतीक माना गया है. इस रत्न को धारण करने से जातक की मानसिक और भावनात्मक स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सकता है.  भावनात्मक संतुलन के साथ-साथ आप आत्मविश्वासी और प्रभावशाली महसूस करते हैं. व्यापार में वृद्धि और आर्थिक लाभ प्राप्त होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news