Jyotish Shastra: अक्टूबर में ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों पर होगा विशेष प्रभाव
Advertisement

Jyotish Shastra: अक्टूबर में ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों पर होगा विशेष प्रभाव

Jyotish Shastra: इस साल अक्टूबर में कई महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटनाएं होने जा रही हैं. बुध, शुक्र, मंगल, सूर्य और राहु अपनी वर्तमान राशियों से नई राशियों में प्रवेश कर रहे हैं. इन सभी परिवर्तनों का विशेष प्रभाव हो सकता है.

Grah Rashi Parivartan

Grah Gochar:  ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जाति पर व्यापक रूप से पड़ता है. इस साल का अक्‍टूबर महीना बहुत खास रहने वाला है. अक्टूबर 2023 में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विभिन्न ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है, जिसका सम्पूर्ण जगत पर असर पड़ सकता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का किसी राशि के जातकों के लिए शुभ है, तो किसी के लिए अशुभ होगा. इस माह की मुख्य घटनाओं में सूर्य, बुध, शुक्र, मंगल और राहु का राशि परिवर्तन है. ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, बुध ग्रह, जिसे ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है, 1 अक्टूबर को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. यह परिवर्तन रात्रि 8 बजकर 39 मिनट पर होने वाला है.

शुक्र ग्रह
इसके अगले दिन, 2 अक्टूबर को, शुक्र ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, हालांकि अभी वे कर्क राशि में हैं. राशि में शुक्र ग्रह के मजबूत होने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है.

मंगल ग्रह 
03 अक्टूबर को मंगल ग्रह कन्या राशि से तुला राशि में जाएंगे. मंगल का राशि परिवर्तन ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि कुंडली में मंगल ग्रह के मजबूत होने से आप करियर में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

सूर्य ग्रह
सूर्य ग्रह, जो प्रत्येक महीने एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करता है, वह 18 अक्टूबर को कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेगा. सूर्य के राशि परिवर्तन से कई राशि के जातकों को व्यापार और धन में लाभ होने को योग बन रहा है.

राहु का राशि परिवर्तन 
30 अक्टूबर को राहु, जिसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पापी और मायावी ग्रह भी कहा जाता है, वे मेष राशि से मीन राशि में जाएगा. इसे भी ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि राहु और केतु हमेशा उल्टी चाल चलते हैं. हालांकि, राहु के मीन राशि में गोचर करने से कुछ राशि के जातकों के लिए राहत होगा, क्योंकि उनकी मुश्किलें कम हो सकती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news