Numerology: ईश्वरीय संकेत देते हैं ये नंबर, आपको भी बार-बार दिखे ये अंक; तो कर लें ये काम
Advertisement

Numerology: ईश्वरीय संकेत देते हैं ये नंबर, आपको भी बार-बार दिखे ये अंक; तो कर लें ये काम

Ank Shastra: यदि आपको कोई खास अंक बार-बार दिख रहे हैं तो ये भविष्य में होने वाले लाभ, सफलता और सम्मान का प्रतीक होते हैं.

अंक शास्त्र

Lucky Number : अक्सर आपने देखा होगा कि कोई अंक किसी न किसी तरीके आपको दिखाने लगते हैं और हम इसे आमतौर पर नजर अंदाज कर देते हैं. लेकिन अंक शास्त्र के अनुसार यदि कोई नंबर बार-बार दिख रहे हैं तो उसे ईश्वरीय संकेत माना जाता है. मान्यता है कि यदि आपको कोई खास अंक बार-बार दिख रहे हैं तो ये भविष्य में होने वाले लाभ, सफलता और सम्मान का प्रतीक होते हैं. आइए जानते हैं यदि ये नंबर कौन से है और नबंर दिखाने पर क्या करें. 

5 नबंर

यदि आप को किसी न किसी तरीके से 5, 55 या 555 अंक दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आप जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने जा रहा है. जिसका आप लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इसके साथ ही आप अपने इष्ट देव के प्रति लगाव रखते हैं और किसी काम की शुरुआत से पहले उनका आर्शीवाद जरूर लें. 

7 नबंर 

अंक शास्त्र में 7 नबंर बहुत शुभ माना जाता है. सात नबंर इस संसार में विशेष महत्व रखते हैं, 7 अंक को दैवीय शक्ति के रुप में माना जाता है जो आप की हर काम में मदद करता है. साथ ही 7 नबंर दिखाने का अर्थ है कि आपके जीवन में तरह-तरह की खुशियां या शुभ समाचार प्राप्त होने वाले है,  साथ ही आप अपने करियर के लेकर कोई भी निर्णय लिया वह आपको सफलता की तरफ ले जाएगा. 

11 नबंर  

अंकशास्त्र के अनुसार  11 नबंर का मतलब है आपके जीवन में जल्द समृद्धि आने वाला है. साथ ही आप जिस भी आध्यात्मिक पॉवर या इष्ट से जुड़े हैं वो आपको सपोर्ट कर रहे हैं. इसके साथ ही 11 नबंर गुरु से भी माना जाता है. इसके साथ ही आप गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की उपासना करनी चाहिए , यह आपको जीवन में बेहतर परिणाम दे सकता है.

12 नबंर 

अंकशास्त्र में एक और नबंर शामिल है जो आपको ईश्वरीय शक्ति के बारे में बताता है. साथ ही 12 या 1212 दिखाने पर इस बात का संकेत देता है कि आपका रुका हुआ काम जल्द पूरा होगा और जीवन में चल रही समस्याएं जल्द दूर होंगी.  साथ ही देवदूत आपकी जीवन में सकारात्मक बदलाव की ओर इशारा देते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news