Holi Vastu Tips 2023 : होली से पहले ले आएं ये चीजें, दोनों हाथों से समेटेंगे पैसा; बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow11590688

Holi Vastu Tips 2023 : होली से पहले ले आएं ये चीजें, दोनों हाथों से समेटेंगे पैसा; बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Holi Ke Totke: होली के पहले इन वस्तुओं को अपने घर में लाकर वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में स्थापित करें. ऐसा करने से आपको सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

 

होली पर खरीदें ये चीजें

Holi Upay : 8 मार्च को पूरे देश में रंगों का त्योहार होली बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा, यदि आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते आपको बार-बार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप होली के पहले इन वस्तुओं को अपने घर में लाकर वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में स्थापित करें. ऐसा करने से आपको सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं, मान्यता है कि ये चीजे घर में बरकत लेकर आती हैं. आइए जानते हैं कि ये वस्तुएं कौन सी है.  

होली से पहले घर में लाएं ये चीजें 

- घर में वास्तु दोष होने से लाख कोशिश करने के बावजूद बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं. साथ ही आप आर्थिक तंगी से परेशान होने लगते है. इससे बचने के लिए आप घर के मुख्य दरवाजे पर बंदरवार या तोरण लाकर टांग दें. ये घर का वास्तु दोष खत्म करता है. 

- होली से पहले आप अपने घर में बांस का पौधा जरूर लाएं. बांस का पौधा घर में सौभाग्य लेकर आता है. यह पौधा घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर करने में मदद करता है और इससे घर के सदस्यों की सेहत पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है. 

- घर के उत्‍तर या उत्‍तर-पूर्व दिशा में एक एक्वेरियम लाकर रखें क्‍योंकि इसे कुबेर का स्‍थान माना जाता है. साथ ही इससे घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होती है. 

- घर में ड्रैगन की मूर्ति या चित्र रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है. मान्यता है कि इससे घर के सदस्य बुरी नजर नहीं लगती है. इस बार होली आने से पहले अपने घर में ड्रैगन का चित्र जरूर लाएं. इसको लगाने से घर में मां लक्ष्‍मी का वास होता है.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्रिस्टल का कछुआ रखना भी बहुत शुभ माना गया है. कछुआ घर में लाने से आर्थिक उन्‍नति होती है और अथाह धन की प्राप्ति होती है. क्रिस्टल का कछुआ घर में पॉजिटिव एनर्जी लेकर आता है.अगर कछुए की पीठ पर कुबेर यंत्र बना हो तो ये और भी अच्‍छा माना जाता है. 

- होली से पहले अपने घर में चीनी सिक्‍के लाएं. फेंगशुई के अनुसार लाल धागे में सिक्‍के बांध कर घर के दरवारे के हैंडल में लटकाने से घर में सुख-शांति आती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news