Pearl: ये लोग भूलकर भी धारण न करें मोती, फायदे की जगह करवा बैठेंगे नुकसान
Advertisement
trendingNow11856849

Pearl: ये लोग भूलकर भी धारण न करें मोती, फायदे की जगह करवा बैठेंगे नुकसान

Pearl Gemstone Disadvantages: हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. ऐसे में रत्नों को धारण करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए, वरना फायदे की जगह खुद का नुकसान करवा बैठेंगे. 

Pearl Gemstone

Who Should Not Wear Pearl: हर रत्न किसी न किसी ग्रह से संबंध रखता है. जब किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर स्थिति में होता है तो उसको मजबूत करने के लिए संबंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. विशेषज्ञ लोगों को राशियों के अनुसार रत्न पहनने को कहते हैं. हालांकि, कई लोग विशेषज्ञों की सलाह को नहीं मानते हैं और फैशन के लिए रत्नों को धारण कर लेते हैं. इस वजह से उनको कई तरह की दिक्कत होने लगती है और नफा की जगह नुकसान उठाना पड़ता है. 

मोती को चंद्रमा का कारक माना जाता है. मोती पहनने से गुस्से और विचारों पर नियंत्रण रहता है और मन स्थिर रहता है. मोती को इच्छापूर्ति का रत्न भी कहा जाता है, लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता है. मोती धारण करने के नकारात्मक परिणाम भी हो सकते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि आखिर किन लोगों को मोती धारण नहीं करना चाहिए.

कुंडली

ज्योतिष के अनुसार, जिनकी कुंडली में चंद्रमा 12वें या 10वें घर में हो, ऐसे लोगों को मोती नहीं धारण करना चाहिए. इसके साथ ही अगर आपको कफ, शरीर में जल तत्व जैसी समस्या है तो मोती को धारण करने से बचना चाहिए.

इस राशि को लोग बचें

शुक्र, बुध, शनि की राशियों वाले लोगों को भी मोती नहीं पहनना चाहिए. वहीं, जिन लोगों को मोती धारण करने की सलाह दी गई है, उनको इसके साथ नीलम, गोमेद और हीरा नहीं पहनना चाहिए.

इन राशियों को नहीं मिलते परिणाम

जिन लोगों को बहुत गुस्सा आता है या जो लोग काफी भावुक होते हैं, उनको भी मोती नहीं पहनना चाहिए. वहीं, वृष, मिथुन, कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों को भी मोती पहनने से अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हरियाली और फूल के साथ नोटों की बरसात भी करता है ये पौधा
चल गया पता! कलयुग में यहां रहते हैं पवनपुत्र हनुमान जी

 

Trending news